विश्वकर्मा समाज के मिलन समारोह में बोले सुबोधकांत, अपने हक और अधिकार के लिए आगे आए

रांची : विश्वकर्मा समाज का 13वां पारिवारिक मिलन समारोह सह प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन रांची के रातू किला स्थल में किया गया. अध्यक्षता श्रीकांत शर्मा और संचालन सचिव राकेश कुमार शर्मा ने किया. पदाधिकारियों ने सामूहिक रूप से कार्यक्रम का उद्घाटन किया. भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद दीप प्रज्वलित किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय मौजूद थे. उन्होंने ने कहा कि संगठित समाज ही अपना और लोगों का विकास करता है. अपने हक और अधिकार के लिये आगे आना चाहिए. विशिष्ट अतिथि सत्यनारायण शर्मा, शिव कुमार शर्मा, दुधेश्वर विश्वकर्मा, सुरेश चंद्र शर्मा मौजूद थे.

उत्कृष्ट कार्य करने वाले सम्मानित

सचिव ने सामाजिक कार्यों का विवरण, कोषाध्यक्ष अरविंद कु शर्मा ने लेखा-जोखा पेशा किया. समाज के उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया. ये वो लोग है जो विश्वकर्मा मंच झारखंड के साथ लगातार जुड़े रहे हैं और समाज का विकास करने में अपना बहुमूल्य योगदान दे रहे है. वक्ताओं ने शिक्षा पर जोर दिया. साथ ही कहा कि शिक्षित समाज ही गलत विचारों का विरोध कर सकता हैं. श्रीकांत शर्मा जी ने कहा कि झारखण्ड सरकार केरल की तर्ज पर आर्टिजन बोर्ड का गठन करें. तभी मध्यम वर्ग समाज का कल्याण होगा और जाति प्रमाण पत्र के लिए सरल उपाय झारखण्ड सरकार को ढूंढना चाहिए. मुख्य संरक्षक सत्यनारायण शर्मा कहा कि समाज के लोगों को किसी न किसी राजनीतिक दल में जुड़कर रहना चाहिए.

इनका रहा योगदान

कार्यक्रम को सफल बनाने मे सह सचिव मनोज कु शर्मा, संगठन सचिव विनोद कु शर्मा, राजेश कु शर्मा, कोषाध्यक्ष अरविंद कुमार शर्मा, सह कोषाध्यक्ष प्रदीप विश्वकर्मा, सौरभ विश्वकर्मा, मनोज विश्वकर्मा, जगदेव विश्वकर्मा, अनिल विश्वकर्मा, उपेंद्र विश्वकर्मा, अशोक शर्मा, राजेश विश्वकर्मा, आकाश विश्वकर्मा अशोक विश्वकर्मा समेत अन्य.

इसे भी पढ़ें: Oscars 2024: क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ का जलवा, 7 अवॉर्ड्स किए अपने नाम, ‘पुअर थिंग्स’ ने जीते चार