ओडिशा में चलती वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, खिड़की का शीशा टूटा, बाल-बाल बचे यात्री

ओडिशा : सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए अराजक तत्व लगातार प्रयासरत हैं. अब ताजा मामला वंदे भारत ट्रेन पर पथराव का सामने आया है. 26 नवंबर को चलती राउरकेला-भुवनेश्वर वंदे भारत एक्सप्रेस पर किसी ने पथराव कर दिया. घटना में एग्जीक्यूटिव क्लास के कोच की खिड़की का शीशा टूट गया. रेलवे का कहना है कि पथराव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हालांकि घटना में किसी यात्री के घायल होने की जानकारी नहीं है. यह घटना ढेंकनाल-अंगुल रेलवे खंड में मेरामंडली और बुधपंक स्टेशनों के बीच हुई.

रेलवे के जारी बयान में कहा गया कि ट्रेन संख्या 20835 वंदे भारत एक्सप्रेस को भुवनेश्वर-संबलपुर रेल लाइन पर कुछ अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी की. रेलवे के अधिकारी ने बताया इस घटना में एक्जीक्यूटिव क्लास की खिड़की का शीशा टूट गया. जिसके कारण ट्रेन 13 मिनट की देरी से पुरी पहुंची.

स्थानीय पुलिस को किया सूचित, कार्रवाई की मांग

अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना आरपीएफ के अधिकारी ने दी. ईसीओआर की सुरक्षा शाखा ने मामले को गंभीरता से लिया है और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सतर्क कर दिया है. साथ ही स्थानीय पुलिस को भी मामले की जानकारी दे दी गई है. अधिकारी ने कहा, ईसीओआर की सुरक्षा शाखा स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अपराधियों का पता लगाने का काम कर रही है.

 पत्थराव को रोकने के लिए चला रहे जागरूकता अभियान-रेलवे

साथ ही अधिकारी ने बताया कि ईस्ट कोस्ट रेलवे लोगों को ट्रेनों पर पत्थर न फेंकने के लिए जागरूक कर रहा है. जिसके लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. बता दें वंदे भारत ट्रेनों पर पथराव की ऐसी ही घटनाएं पहले भी देश के कई हिस्सों से देखी गई थी.

इसे भी पढ़ें: न्यूड वीडियो कॉलिंग के माध्यम से फंसाते है शिकार, फिर वसूलते है पैसे