6 हजार की घुस लेते राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई, भेजा गया जेल

लोहरदगा : जिले में एक राजस्व कामचारी को एसीबी ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार, लोहरदगा जिले के सदर अंचल के हल्का संख्या दो के राजस्व कर्मचारी रामा महतो को एसीबी की टीम ने छह हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. मामला शुक्रवार का है. एसीबी की टीम ने उक्त राजस्व कर्मचारी को उनके घर से गिरफ्तार कर अपने साथ रांची ले गई. बताया गया कि राजस्व कर्मचारी जमीन संबंधी काम के लिए रिश्वत ले रहा था.

आरोप है कि रामा ने म्यूटेशन के कागज देने के नाम पर सरोज कुमार खत्री नामक महिला से 6 हजार मांगे थे. रिश्वत देना महिला को नामंजूर था इसलिए उसने ACB की टीम को इसकी जानकारी दे दी. मामले का सत्यापन करने पहुंची टीम ने अंचल अधिकारी को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया.

मामले को लेकर शिकायतकर्ता सरोज कुमार खत्री ने बताया कि अक्टूबर-2023 को लोहरदगा में 4 डिसमील जमीन अपनी बहू प्रियंका खत्री के नाम से वंदना रानी से खरीदा था. जिसका म्यूटेशन के लिए 6 माह पहले अंचल कार्यालय लोहरदगा में दिया था. म्यूटेशन हो जाने के बाद कागजात रामा महतो, राजस्व उप-निरीक्षक, लोहरदगा से मांगने पर उनके द्वारा कागज देने के एवज में 6 हजार रिश्वत की मांग की गई. वादी रिश्वत देकर काम नहीं कराना चाहते थे.

लोहरदगा में राजस्व कर्मचारी की गिरफ्तारी को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है. सदर अंचल में व्याप्त भ्रष्टाचार के मामले में इस कार्रवाई के बाद जमीन के खेल में भ्रष्टचार को लेकर आरोपों पर मुहर लग गई है.