रांची : संजय सिंह हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, दो शूटर सहित तीन गिरफ्तार

रांची। राजधानी में हुए संजय सिंह हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। हत्याकांड में शामिल भाड़े के दो शूटर सहित कुल तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। संजय हत्याकांड रांची के एक पूर्व दागी जमीन कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार राहुल कुजूर के इशारे पर हुई थी हत्या। अकाउंटेंट संजय सिंह की हत्या की साजिश भी रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के अंदर से रची गई थी।

राहुल कुजूर और डब्लू कुजूर ने ही भाड़े के हत्यारों से संजय सिंह की हत्या करवाई थी। हत्या और रेकी करने वाले तीनो को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया है। संजय सिंह की हत्या करने के लिए दोनों हत्यारों को 50 हजार रुपये एडवांस के तौर पर दिए गए थे। 7 जुलाई को जब संजय सिंह रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र स्थित अपने कार्यालय से घर लौट रहे थे तभी दोनों अपराधियों ने काली मंदिर रोड में ताबड़तोड़ फायरिंग कर संजय को मार डाला था, हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए रांची एसएसपी के द्वारा एसआईटी बनाया गया था। एसआईटी ने टेक्निकल सेल की मदद से अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

राहुल कुजूर और कमल भूषण के बीच उस समय से दुश्मनी शुरू हो गई थी जब राहुल ने कमल भूषण की बेटी से शादी कर ली थी। दुश्मनी इतनी बड़ी थी कि राहुल ने अपने पिता और चाचा के साथ मिलकर पिछले साल मई महीने में कमल भूषण की दिनदहाड़े हत्या कर दी थी। कमल भूषण की हत्या के बाद राहुल कुजूर जेल से ही संजय सिंह पर कमल भूषण के पास बकाया पैसे के भुगतान के लिए दबाव डाल रहा था।