कड़ी सुरक्षा के बीच कतारबद्ध होकर बाबा बैद्यनाथ का सुलभ व सुरक्षित जलार्पण कर रहे हैं श्रद्धालु, देवघर एसपी ने मंदिर प्रांगण का किया निरीक्षण

देवघर : राजकीय श्रावणी मेला के सोमवारी को बाबा मंदिर बोल बम और हर हर महादेव के नारों से गुंजायमान है। पूरा बाबा मंदिर परिसर केसरिया रंग से सराबोर है। श्रद्धालुओं के द्वारा सुरक्षित व सुलभ जलार्पण करने हेतु अहले सुबह देवघर एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग द्वारा बाबा मंदिर प्रांगण का निरीक्षण कर श्रद्धालुओं के सुविधाओं, सुरक्षा व्यवस्था को और भी दुरुस्त करने हेतु संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को दिशा निर्देशित किया गया है।

देवघर एसपी ने रूट लाइन का भी जायजा लिया है। इस दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए तैनात पुलिस पदाधिकारी और जवानों को कई दिशा-निर्देश दिए हैं। मंदिर प्रांगण में एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग खुद डटे हुए हैं।

सावन की चौथी सोमवारी को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह नजर आ रहा है। देवघर बाबा धाम में भक्तों की अपार भीड़ उमड़ पड़ी है। कांवरिया अरघा सिस्टम से जलार्पण कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा में प्रशासन मुस्तैद नजर आ रहा है। वहीं सुबह 4 बजे मंदिर का कपाट खुलने के साथ ही भक्त बोल बम का नारा लगाते हुए मंदिर में प्रवेश कर गये। बाबा भोलेनाथ पर जलार्पण के लिए मंदिर प्रांगण से काफी दूर-दूर तक कांवरिया लंबी कतार में नजर आए। सोमवारी को लेकर उपायुक्त ने संपूर्ण मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।