पलामू में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले आपके एक वोट की ताकत से पूरी दुनिया भारत को कर रही सलाम

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पलामू में जनसभा को संबोधित किया. वह प्रत्याशी बीडी राम के समर्थन में जनसभा में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि आपके एक वोट की ताकत से भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है. लोग भारत को सलाम कर रहे हैं. मैंने लंबे समय तक पार्टी और संगठन के लिए काम किया. लेकिन मैं सुबह साढ़े दस बजे इतनी बड़ी रैली नहीं कर सकता. ये धरती शहीद नीलांबर पितांबर की धरती है. इस धरती को प्रणाम करता हूं. इतनी संख्या में माताएं बहनें आई है इनका प्यार और आर्शीवाद नहीं भूल सकता. आप अपने एक वोट के महत्व को जानते हैं. पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की ताकत को सलाम करने लग गई. आपने 2014 में अपने एक वोट से कांग्रेस महाभ्रष्ट सरकार को झुका दिया. एक वोट ने बीजेपी-एनडीए की सरकार बनाई. इसका परिणाम है कि पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. 500 साल से हमारी कितनी पीढ़ियां संघर्ष करती रही, इंतजार करती रही. लाखों लोग शहीद होते रहे. 500 साल संघर्ष चला. शायद दुनिया में इतना लंबा संघर्ष कहीं नहीं हुआ होगा जो अयोध्या में हुआ. आपके वोट की ताकत है जो राम मंदिर बन गया.

 

370 की दीवार को जमींदोज कर दिया

देश आजाद हुआ तब से जम्मू कश्मीर में आए दिन खतरे की घंटी बजती थी. चिंता रहती थी कि क्या होगा. बम-धमाके, गोला-बारूद ही सुनाई देता था. आपके वोट की ताकत ने 370 की दीवार को जमींदोज कर दिया. झारखंड, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, बिहार, आंध्र में पशुपति से लेकर तिरूपति तक नक्सलवाद-आतंकवाद फैलाकर यहां की धरती को लहूलुहान कर दिया. कितनी माताएं अपना बेटा खो देती थी. गलत संगत में आकर बंदूक उठाकर युवा जंगलों में चला जाता था. नक्सलवाद से मुक्ति दिलाने का काम हमने किया. मां भारती का अपमान नहीं सहूंगा. निर्दोषों को नहीं मारने दूंगा. नया भारत है घर में घुसकर मारूंगा. सर्जिकल स्ट्राइक ने पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया. पहले ऐसा होता था कि बिहार-झारखंड के नौजवान सीमा पर शहीद होते थे. आतंकी हमले के बाद कांग्रेस की डरपोक सरकार दुनिया में जकर रोती थी कि ये पाकिस्तान. आज स्थिति ये है कि दुनियाभर में जा-जाकर पाकिस्तान रो रहा है.

25 साल हो गए जनता सेवा के

उन्होंने कहा कि मजबूत सरकार के लिए मोदी सरकार. मुझे सीएम और पीएम के रूप में देशवासियों की सेवा करते हुए 25 साल हो जाएंगे. 25 साल आपके आर्शीवाद से हो गए. मोदी पर एक पैसे के घोटाले का आरोप नहीं लगा है. मेरे लिए तो मेरी मां-बहने बैठी है. इनकी दुआ और आशीर्वाद ही काफी है. पद, प्रतिष्ठा, सुख और समृद्धि से दूर हूं. मोदी मौज नहीं मिशन के लिए पैदा हुआ है. जेएमएम-कांग्रेस के नेताओं ने भ्रष्टाचार से अपार धन-संपदा खरीदी है. मेरे पास अपनी साइकिल भी नहीं है और न मेरा घर. संपति हो, राजनीति हो सबकुछ ये लोग अपने बच्चों के लिए जमा कर रहे हैं. विरासत में ये लोग अपने बच्चों के लिए काली कमाई छोड़कर जाएंगे. मेरे वारिस तो आपके बच्चे, आप और जनता है. मैं विरासत में आपको, आपके बच्चों को विकसित भारत देकर ही जाउंगा. ताकि आपको कभी मुसीबत भरी जिंदगी जीना न पड़े. आपको वो सब न देखना पड़े जो मेरे जैसे परिवार, जो मैंने देखा वो स्थितियों से देश को मुक्ति दिलाना चाहता हूं. मैं गरीबी का जीवन जीकर आया हूं. गरीब की जिंदगी कितनी तकलीफ वाली होती है उससे गुजरकर यहां आया हूं. इसलिए 10 सालों में गरीब कल्याण के लिए योजना लेकर आया हूं.

कांग्रेस के शहजादे पर कसा तंज

कांग्रेस के शहजादे मोदी के आसुओं में अपनी खुशी ढूंढ रहे हैं. कहते हैं कि मोदी के आंसू अच्छे लगते हैं. निराश हताश लोग कुंठित हो गए है. एक कहावत है जाके पांव न फटे बिवाई, सो क्या जाने पीर पराई. कांग्रेस के शहजादे की हालत वहीं है. पलामू में सबसे ज्यादा आदिवासी, दलित भाई रहते हैं. इसे बैकवर्ड डिस्ट्रिक्ट बनाकर रखा गया. कोई अधिकारी आने को तैयार नहीं था. ये आकांक्षी जिला है और यहां के लोगों के भी सपने है. देश के सबसे अच्छे अफसरों को पलामू में लगाया. आज यहां पर जमीन आसमान का फर्क आ गया है. 100 में से 14 गरीब परिवारों के पास पक्के मकान थे. आज हर परिवार के पास पक्का घर हो रहा है. यहां 100 में से 80 परिवार अंधेरे में थे. आज पलामू के हर घर-स्कूल में बिजली है. 100 में तीन ग्राम पंचात में इंटरनेट था. अब हर गांव डिजिटल क्रांति का हिस्सा है. ये मोदी किसके लिए मेहनत करता है.

कांग्रेस वालों की नजर आपकी जायदाद पर

पीएम ने जनसभा में कहा कि कांग्रेस वालों की नजर आपकी जायदाद पर है. कांग्रेस ने अपना मेनिफेस्टो निकाला है. बेईमानी देखिए कि वो आपका एक्सरे करेंगे. कितना घर, कितने कमरे, सोना है चांदी है इसकी जांच कराएंगे. इसके बाद कुछ हिस्सा छीन लेंगे. जिसे वो अपनी वोट बैंक को देंगे. आप अपनी मेहनत कमाई किसी को देंगे. कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने एक खतरनाक योजना बनाई है. एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीन लेना चाहते हैं. जब संविधान बन रहा था तो निर्माताओं ने तय किया था कि भारत में कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा. लेकिन ये कांग्रेस और उनके चट्टे बट्टे आरजेडी-जेएमएम आरक्षण में डाका डालकर, छीनकर धर्म के आधार पर मुसलमानों को देना चाहते हैं. कांग्रेस चिल्लाकर बोल रही है. जिसपर जेएमएम आरजेडी मौन सहमति दे रही है. जबतक मोदी जिंदा है दलित, आदिवासी और पिछड़ों के आरक्षण को रत्ती भर वोट बैंक को धर्म के आधार पर आरक्षण देने नहीं दूंगा. भाजपा और एनडीए ने आदिवासी, दलितों के हित को सर्वोपरि रखा है. देश का पहला पीएम मैं हूं जो भगवान बिरसा मुंडा के जन्मस्थली उलिहातू गया. जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाते हैं. इसलिए पलामू से बीडी राम को विजयी बनाना है. वह इतने सरल है कि मैं इनका परिचय कराता हूं तो कोई मानने को तैयार नहीं है कि ये डीजीपी थे. 13 मई को आपको अपना बूथ जीतना है.