कोरोना कहर के बीच ‘रामायण’ देखना चाहते हैं लोग, मोदी सरकार ने दी हरी झंडी

Joharlive Desk

  • दूरदर्शन पर कल से पुनर्प्रसारण की तैयारी
  • बच्चों को मिलेगी भारतीय संस्कृति की सीख

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर से बचने के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन शुरू हो गया है। ऐसे में लोग घर में रहने को मजबूर हो गए हैं। हालात यह है कि नवरात्रि के मौके पर भी लोग मंदिर जाने से वंचित हो गए हैं। ऐसे में श्रद्धालु अपने घर में पूजा-पाठ कर रहे हैं।

इसके साथ लोगों की ओर से रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण करने की मांग की जा रही है। इसका दावा केंद्रीय सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी चैनल दूरदर्शन पर ‘रामायण’ का फिर से प्रसारण करने का फैसला कर लिया है।

जावड़ेकर ने कहा, मुझे इस बात का ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि जनता की मांग पर हम कल से रामायण का प्रसारण करने जा रहे हैं। इसे शनिवार यानि 28 मार्च 2020 से दूरदर्शन नेशनल सुबह 9 से 10 पहला एपिसोड और शाम को 9 से 10 दूसरा एपिसोड देख सकते हैं।’

इस बीच विपक्ष सरकार पर आरोप लगा रहा है कि भाजपा इस विपदा की घड़ी में भी हिंदू कार्ड खेलने से बाज नहीं आ रही है। पीएम मोदी ने वाराणसी में लोगों के संबोधन में भी महाभारत का जिक्र किया था और बहुसंख्यक हिंदुओं को टारगेट किया। यहां भी भगवा पार्टी जनता के नाम पर अपना ही एजेंडा सेट करने में जुटी है। कायदे से उसे कोरोना से जुड़ी जानकारी और सूचनाएं सरकारी चैनल पर शेयर करनी चाहिए।