जमशेदपुर में निजी स्कूल वाहनों में ओवरलोडिंग पर फूटा अभिभावकों का गुस्सा, कार्रवाई की मांग

जमशेदपुर: जिले के निजी स्कूलों की ओर से चलाए जा रहे निजी वाहनों में ओवरलोडिंग के ​खिलाफ अ​भिभावकों का गुस्सा फूट पड़ा। मामले में जमशेदपुर अ​भिभावक संघ ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। ऐसे में अभिभावक संघ ने जमशेदपुर उपायुक्त जमशेदपुर एसएसपी और डीटीओ को ज्ञापन सौंप कर ओवरलोडिंग की समस्या पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए लगातार वाहन जांच कर ओवरलोडिंग वाहन चालकों पर कार्रवाई की मांग की है।

जो​खिम में बच्चों की जान

संघ के अध्यक्ष डॉ उमेश ने कहा कि जब जांच अभियान चलता है तो चालक जांच अभियान का हवाला देकर भाड़ा बढ़ा देते हैं और जैसे ही जांच अभियान बंद होता है वैसे ही वाहनों में ओवरलोडिंग कर बच्चों की जान जोखिम में डाल रहे हैं। अभिभावकों पर दोहरी मार पड़ रही है। एक तरफ आर्थिक बोझ और दूसरी तरफ बच्चों की जान जोखिम में। उन्होंने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की।

हाल के दिनों में कई हादसे

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही जमशेदपुर में ओवरलोडिंग की वजह से स्कूली वाहन से बच्चे चोटिल हो गए थे, जिसमें साफतौर पर ओवरलोडिंग कारण देखा गया। जुगसलाई क्षेत्र में स्कूली वाहन पलटने से कई बच्चे घायल हो गए। लगातार ओवरलोडिंग की वजह से जहां एक तरफ अभिभावक चिंतित नजर आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बच्चे जान जोखिम में डालकर स्कूल आना जाना कर रहे हैं।