वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, जीता सिल्वर मेडल

यूजीन: 18वें वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जेवलिन थ्रो के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतने का कमाल किया है. नीरज ने जेवलिन थ्रो फाइनल में 88.13 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर पदक जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष एथलीट बनकर इतिहास रच दिया.

एंडरसन पीटर्स ने गोल्ड मेडल (90.46 मीटर) के बेस्ट प्रयास के साथ जीता. नीरज चोपड़ा का पहला थ्रो फाउल रहा था. दूसरे थ्रो में नीरज ने 82.39 मीटर का थ्रो किया तो वहीं तीसरे थ्रो में नीरज ने 86.37 मीटर भाला फेंका तो वहीं चौथे प्रयास में नीरज ने 88.13 मीटर भाला फेंका तो वहीं, अपने पांचवें राउंड में फेल हो गए.

उनके पहले थ्रो को फाउल घोषित किया गया. उनका इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 88.13 मीटर का रहा. वह दूसरे स्थान पर कायम रहकर सिल्वर मेडल जीतने में सफल रहे हैं.

आखिरी प्रयास में भी नीरज चोपड़ा का थ्रो फाउल रहा. भारतीय एथलीट ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया8:05नीरज चोपड़ा का पांचवां प्रयास फाउल रहा8:00चौथे प्रयास में नीरज चोपड़ा ने 88.13 का थ्रो किया और इसी के साथ भारतीय खिलाड़ी दूसरे स्थान पर आ गए हैंचौथे प्रयास में 88.13 मीटर के थ्रो से सिल्वर मेडल की दौड़ में नीरज चोपड़ा7:56चौथे प्रयास में नीरज चोपड़ा ने 88.13 का थ्रो किया और इसी के साथ भारतीय खिलाड़ी दूसरे स्थान पर आ गए हैंपुरुषों के भाला फेंक के फाइनल में भारत के रोहित यादव पहले तीन प्रयासों के बाद बाहर हो गए. वो 78.72 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 10वें स्थान पर रहे