धनबाद : अवैध बालू कारोबारियों पर खनन विभाग ने कसी नकेल, छापेमारी कर कई वाहनों को किया जब्त

Joharlive Team

धनबाद। कोयलांचल में इन दिनों अवैध बालू का काला कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। जिले के झरिया और टुंडी इलाके में भारी मात्रा में दामोदर और बराकर नदी से अवैध बालू उठाव हो रहा है। इसी पर नकेल कसने के लिए खनन निरीक्षक सुनील कुमार ने छापेमारी कर तीन ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया और उन्हें गौशाला ओपी को सुपुर्द कर दिया।

बीते दिनों खनन निरीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में जोड़ापोखर थाना क्षेत्र में अवैध बालू उत्खनन के खिलाफ छापेमारी की गई थी और वहां पर भी कई वाहनों को जब्त किया गया था। वहीं, शुक्रवार को ही जिले के टुंडी थाना क्षेत्र में पांच गाड़ियों को जब्त कर खनन निरीक्षक ने टुंडी थाना को सौंपा था। छापेमारी होने के बावजूद भी लगातार इस प्रकार का गोरखधंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है और लोग ज्यादा दामों पर बालू भी खरीदने को विवश हैं।

खनन निरीक्षक सुनील कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ज्यादा कीमत पर बालू बेचे जाने की भी जानकारी सामने आ रही है। अगर सबूत के साथ इस प्रकार की जानकारी उन्हें मिलेगी तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। अवैध उत्खनन स्थल पर इस प्रकार की कार्रवाई से अवैध कोयला कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।