रिम्स में मेडिकल छात्र कोरोना संक्रमित, टर्मिनल परीक्षा रद्द, ONLINE माध्यम से परीक्षाएं

रांचीः झारखंड में कोरोना का प्रसार बढ़ रहा है. राज्य में प्रतिदिन संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. रविवार को भी 1 हजार 057 कोरोना संक्रमित नए मरीज पाए गए. जिसमें कई स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं. वहीं राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में चिकित्सक और मेडिकल छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिस वजह से रिम्स के मेडिकल छात्रों की टर्मिनल परीक्षा रद्द कर दी गयी है. रविवार को रिम्स में पढ़ने वाले 40 से ज्यादा मेडिकल छात्र संक्रमित हो गए हैं. इसीलिए संक्रमित छात्रों का परीक्षा देना ऑफलाइन तरीके से संभव नहीं हो पा रहा था. अब वो ऑनलाइन परीक्षा देंगे.

इसको लेकर रिम्स प्रबंधन ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की वजह से उनकी टर्मिनल की परीक्षा नहीं ली जा सकती है. इसीलिए सभी छात्रों की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है. अब ऑनलाइन के माध्यम से छात्रों का परीक्षा ली जाएगी. फर्स्ट ईयर एवं सेकंड ईयर के छात्रों का टर्मिनल एग्जाम होना था.

जिसको लेकर तिथि तय कर दी गई थी. 3 जनवरी, 4 जनवरी और 5 जनवरी को 2020 बैच के स्टूडेंट्स की परीक्षा होनी थी. लेकिन कई मेडिकल छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की वजह से परीक्षा फिलहाल के लिए कैंसिल कर दी गयी है.

मिली जानकारी के अनुसार लगभग 40 से 50 छात्रों को मेडिकल कॉलेज का टर्मिनल परीक्षा देना था. लेकिन कोरोना संक्रमण होने के कारण रिम्स के एग्जामिनेशन कंट्रोल बोर्ड ने परीक्षा रद्द कर दी है. परीक्षा रद्द होने के बाद जल्द ही परीक्षा की नयी तिथि तय की जाएगी. साथ ही कोरोना के संक्रमण से बचते हुए ऑनलाइन माध्यम से छात्रों की परीक्षा ली जाएगी.