मध्यप्रदेश सियासी संकट : कमलनाथ ने हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाते हुए राज्यपाल काे सौंपा पत्र, बहुमत परीक्षण को तैयार

JoharLive Desk

भोपाल। मध्यप्रदेश में सियासी घटनाक्रमों के लगातार जारी रहने के बीच आज राज्यपाल लालजी टंडन से मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुलाकात कर एक पत्र सौंपा, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर विधायकों की ‘हॉर्सट्रेडिंग’ का आरोप लगाया।

तीन पेज का यह पत्र राज्यपाल को सौंपने के साथ ही श्री कमलनाथ ने उन्हें राजनैतिक हालातों से अवगत कराया।

मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच कमलनाथ ने विधानसभा में बहुमत परीक्षण के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि स्पीकर द्वारा की गई तारीख को वह विधानसभा के आगामी सत्र में बहुमत परीक्षण कराने के लिए तैयार हैं।

विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने सभी विधायकों को शुक्रवार को उनके सामने पेश होकर यह स्पष्ट करने के लिए कहा है कि उन्होंने इस्तीफा खुद दिया है और यह फैसला बिना किसी के दबाव में आए लिया गया है। प्रजापति ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘विधायकों के दबाव में इस्तीफा नहीं देने की पुष्टि करना स्पीकर की जिम्मेदारी है।’ सारी प्रक्रिया नियमों के तहत हो रही है और उसी के मुताबिक कार्रवाई होगी।

कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन करेंगे। भाजपा में शामिल होने के बाद सिंधिया गुरुवार को भोपाल पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। वह आज लगभग दो बजे विधानसभा में नामांकन करेंगे। इससे पहले वह भाजपा कार्यालय जाएंगे।