लोकसभा चुनाव : RJD ने जारी किया ‘परिवर्तन पत्र’ के नाम से मेनिफेस्टो, एक करोड़ नौकरी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर का वादा

पटना : आरजेडी ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया है. मेनिफेस्टो को नाम ‘परिवर्तन पत्र’ दिया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव के लिए 24 सार्वजनिक वादे लेकर आये हैं. अगर केंद्र में इंडिया एलायंस की सरकार बनी तो हम बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे. महंगाई कम करते हुए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा, पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी. हम एक करोड़ लोगों को सरकारी नौकरी देने पर भी काम करेंगे.

घोषणा पत्र जारी करने से पहले तेजस्वी यादव ने अपने एक्स हैंडल से ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि मैं लंबे समय से नौकरी, महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी पर बात कर रहा हूं, लेकिन प्रधानमंत्री जनता के मुद्दों और काम पर ध्यान ही नहीं देते. वे सिर्फ अपनी भावनाएं व्यक्त करना चाहते हैं. 10 साल में उन्होंने बिहार को क्या दिया? आपने अपने वादे पूरे क्यों नहीं किये? वे इन मुद्दों पर नहीं बोलते, मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए दूसरी बातें करते हैं.’ बिहार की जनता समझदार है.

महिलाओं को एक लाख रुपये देने का वादा

आरजेडी का घोषणा पत्र जारी करते हुए तेजस्वी ने कहा कि रक्षाबंधन से गरीब बहनों को एक लाख रुपये की आर्थिक सहयता देंगे. गरीब महिलाओं की सरकार मदद करेगी.

इसे भी पढ़ें: IPL 2024: फ्रेजर-मैकगर्क के शानदार अर्धशतक के सामने LSG पस्त, DC ने 6 विकेट से जीता मुकाबला

इसे भी पढ़ें: जेएमएम की बैठक में बोले जिला अध्यक्ष श्यामलाल, उलगुलान रैली में शामिल होने हजारों कार्यकर्ता पहुंचेंगे रांची