खेलो भारत के राष्ट्रीय प्रमुख प्रदीप शेखावत बोले, युवाओं को पढ़ाई के साथ खेल में भी रुचि बढ़ाने की जरूरत  

रांची : डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर खेलो भारत रांची महानगर द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें कहा गया कि विलुप्त हो रहे खेल के प्रति अपनी रुचि बढ़ानी चाहिए. साथ ही प्रदीप शेखावत ने कहा कि खेल को आगे बढ़ाने के लिए अपना योगदान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि युवाओं को पढ़ाई के साथ खेल में भी अपनी रुचि बढ़ाने की जरूरत है. जिससे कि मानसिक और शारीरिक विकास हो सके. एबीवीपी खेलो भारत रांची महानगर की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में 11 टीमों ने हिस्सा लिया. जिसमें मुख्य रूप से खेलो भारत गतिविधि के राष्ट्रीय प्रमुख प्रदीप शेखावत, राष्ट्रीय संयोजक पल्लवी गाड़ी, झारखंड प्रांत के संयोजक गौरव राय, मंत्री ऋतुराज, रांची महानगर खेलो भारत संयोजक मुकुल ने दीप प्रज्वलित कर कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया.

खेलो भारत गतिविधि के राष्ट्रीय प्रमुख प्रदीप शेखावत ने कहा कि एबीवीपी विश्वविद्यालय में शिक्षा के साथ-साथ सर्वांगीण विकास हेतु खेलो भारत के तहत सभी छात्र-छात्राओं को खेल से जोड़कर उनका सर्वांगीण विकास कर रहा है. छात्रों की मानसिक व शारीरिक फूर्ति बनाए रखने के लिए खेल से जुड़ना आज युवा पीढ़ी के लिए जरूरी है. ज्यादातर युवा मोबाइल गेम खेलने में व्यस्त है. जबकि युवाओं को मैदान में जाकर खेलना चाहिए.

अभाविप की राष्ट्रीय खेल संयोजिका पल्लवी गाड़ी ने कहा कि एबीवीपी के छात्र-छात्राओं को आगे लाना है जो अपने कला व खेल में निपुण है. उन्हें सही दिशा निर्देश देखकर आगे बढ़ाना है.

कबड्डी प्रतियोगिता में रांची जिला बॉयज और रांची जिला गर्ल टीम विजयी रही. प्रांत प्रमुख पंकज कुमार और डीएसपीएमयू के कुलपति डॉ तपन कुमार शांडिल्य ने मेडल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया. प्रतियोगिता के संचालन में डीएसपीएमयू के पीटीआई परमेश्वर महतो और प्रध्यापिका प्रिया का अहम योगदान रहा.

ये भी पढ़ें : रामनवमी : सुरक्षा व्यवस्था पर वंदना डाडेल ने DGP संग की बैठक, उपद्रवियों पर नकेल कसने का निर्देश