घर से निकलते टाइम छतरी रखें साथ, झारखंड में आज भी बारिश के आसार, जानें कब मिलेगी राहत

रांची : बुधवार को हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि के कारण कारण जहां जगह-जगह जलजमाव देखने को मिला, वहीं जन-जीवन भी अस्त व्यस्त रहा. गुरुवार के मौसम की बात करें तो आज भी झारखंड के लगभग सभी जिलों में हल्के से मध्यम बारिश हो सकती है. वज्रपात की भी आशंका जताई गई है.

रांची मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि पश्चिम विक्षोभ का जबरदस्त असर झारखंड में देखा जा रहा है. खासकर पश्चिमी जिलों में इसका अधिक असर है. एक-दो दिन के बाद पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने की संभावना है. गुरुवार की शाम तक बादल छंट जाएंगे. वहीं, मौसम वैज्ञानिक ने आज के लिए लोगों को वज्रपात से सावधान रहने की अपील की है.

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आज पूरे राज्य में अच्छी खासी-बारिश देखी जाएगी. खासकर पश्चिमी जिले जैसे पलामू, गढ़वा, चतरा, हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह, लातेहार, रांची, लोहरदगा व रामगढ़ में खूब बारिश का अनुमान है. बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका जताई गई है. वज्रपात को लेकर राज्य भर में येलो अलर्ट है.

इसे भी पढ़ें: इंडियन आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे को फ्लोरिडा में दिया गया ऑनर गार्ड, स्ट्राइकर इंफ्रेंट्री व्हीकल को लेकर हुई बातचीत