इंडी गठबंधन को भारत की ताकत पर भरोसा नहीं: पीएम मोदी

कोयंबटूर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विपक्षी गुट-इंडिया पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए गठित गठबंधन को “भारत की ताकत पर भरोसा” नहीं है. तमिलनाडु मेट्टुपालयम में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य की सत्ताधारी पार्टी डीएमके और कांग्रेस पर झूठ बोलकर सरकार में बने रहने का एक ही एजेंडा होने का आरोप लगाया. इंडी गठबंधन को भारत की ताकत पर भरोसा नहीं है. दुनिया में कोरोना की इतनी बड़ी महामारी आई. इंडी गठबंधन वाले कहते थे कि भारत वैक्सीन नहीं बना सकता. हमने कहा हम मेड इन इंडिया वैक्सीन बनाएंगे. भारत ने सिर्फ मेड ही नहीं बनाई, भारत ने वैक्सीन तो लगाई ही, मुफ्त वैक्सीन देकर करोड़ों लोगों की जान भी बचाई.

उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि दशकों तक सत्ता में रहने वाली पार्टी देश से गरीबी नहीं मिटा सकी. उन्होंने कहा कि डीएमके और कांग्रेस जैसी पारिवारिक पार्टियों का एक ही एजेंडा है, झूठ बोलकर सरकार में बने रहना. कांग्रेस ने इतने दशकों तक गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन गरीबी नहीं हटी. ये एनडीए सरकार है, जो पच्चीस करोड़ लोग गरीबी से बाहर लेकर आई है.

यह कहते हुए कि भाजपा ने पहली बार एक आदिवासी महिला को भारत का राष्ट्रपति बनाया, पीएम ने कहा कि ये पारिवारिक दल सोचते हैं कि उनके बेटे और बेटियों के अलावा, कोई भी गरीब या आदिवासी उच्च पद पर नहीं रह सकता है. लेकिन भाजपा ने एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया. पहली बार भारत के राष्ट्रपति बने और उस समय भी इंडी गठबंधन के लोगों ने इसका कड़ा विरोध किया.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, पीएम ने कहा कि पार्टी ने अपने शासन के दौरान “कौन सी पार्टी सत्ता में थी, उसके आधार पर भेदभाव किया”. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो राज्यों के साथ इस आधार पर भेदभाव किया जाता था कि कौन सी पार्टी सत्ता में है. लेकिन एनडीए सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के दृष्टिकोण पर काम कर रही है. हम विकसित भारत के लिए विकसित तमिलनाडु कहते हैं. यही कारण है कि हम पिछले 10 वर्षों में तमिलनाडु के विकास के लिए लाखों और करोड़ों रुपये का निवेश किया है.

ये भी पढ़ें: पवन सिंह ने किया लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान, जानिए किस सीट से मैदान में उतरेंगे