जमशेदपुर : मानगो में खुदीराम बोस चौक का उद्घाटन कार्यक्रम हंगामे की भेंट चढ़ा

जमशेदपुर : मानगो में खुदीराम बोस चौक का उद्घाटन कार्यक्रम हंगामे की भेंट चढ़ गया. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के आने से पहले ही भाजपा नेता सांसद विद्युत वरण महतो को कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किये जाने पर विरोध जताना शुरू कर दिया. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये. दोनो पक्षों के बीच धक्का-मुक्की हुई. हालांकि, पुलिस ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करा दिया.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया जुस्को का विरोध

दरअसल, भाजपा कार्यकर्ता टाटा स्टील यूआईएसएल (जुस्को) का विरोध कर रहे थे. भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप था कि अगर चौक का अनावरण हो रहा है, तो सिर्फ स्वास्थ्य मंत्री सह स्थानीय कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता को ही क्यों बुलाया गया. उनकी मांग थी कि जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो को भी बुलाना चाहिए था. इसी बात को लेकर भाजपा कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे.

विद्युत वरण महतो ने भी किया विरोध प्रदर्शन

इतने में कांग्रेस के कार्यकर्ता पहुंचे और भाजपा कार्यकर्ताओं का पीछा करने लगे. धक्का-मुक्की शुरू हो गयी. शुरुआत में भाजपा के कुछ ही लोग थे. इसलिए उन्हें वहां से लौटना पड़ा. कार्यक्रम की समाप्ति के समय जिला अध्यक्ष गुंजन यादव पहुंचे और कार्यक्रम स्थल की दूसरी तरफ नारेबाजी करने लगे, जबकि मंत्री बन्ना गुप्ता और कांग्रेस कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल से लौट चुके थे. बाद में जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो भी पहुंचे और कार्यक्रम में नहीं बुलाये जाने पर नाराजगी जतायी.