पलामू : जिला स्कूल में छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा, प्रभारी प्राचार्य को महिलाओं ने पीटा

मेदिनीनगर : इंटर का रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने को लेकर पलामू जिला स्कूल में विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों ने हंगामा किया. इस दौरान प्रभारी प्राचार्य को महिलाओं ने पीटा. विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य करुणा शंकर तिवारी के तानाशाही रवैया एवं दुर्व्यवहार से विद्यार्थी व उनके अभिभावक आक्रोशित थे. आरोप है कि इस विद्यालय में अध्ययनरत कई छात्राओं की मांओं ने प्रभारी प्राचार्य की पिटाई कर दी. इसके बाद पुलिस वहां पहुंची और प्राचार्य को थाना ले गयी. पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने को लेकर परेशान थे विद्यार्थी

जानकारी के मुताबिक इंटर के विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरा जा रहा है. 30 नवंबर तक फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित है. जिला स्कूल के प्रभारी प्राचार्य ने नोटिस जारी किया है कि यदि विद्यार्थी बिना पोशाक के स्कूल आयेंगे तो उनका रजिस्ट्रेशन नहीं किया जायेगा क्योंकि सरकार ने विद्यार्थियों की पोशाक के लिए राशि आवंटित की है. रजिस्ट्रेशन को लेकर पिछले चार दिनों से छात्र-छात्राएं परेशान थे. प्रभारी प्राचार्य पोशाक की जिद पर अड़े हुए थे. परेशान छात्र-छात्राओं ने सारी स्थिति से अपने अभिभावकों को अवगत कराया. इसके बाद गुरुवार को कई छात्राएं अपनी मांओं को लेकर स्कूल पहुंचीं. उस समय प्राचार्य के कार्यालय के समक्ष काफी संख्या में वैसे छात्र-छात्रा खड़े थे, जिनका रजिस्ट्रेशन फॉर्म नहीं भरा गया था.

महिलाओं ने प्राचार्य की पिटाई शुरू कर दी

महिलाओं ने प्राचार्य कक्ष में प्रवेश किया और पूछा कि रजिस्ट्रेशन क्यों नहीं किया जा रहा है. प्राचार्य ने कड़े तेवर में कहा कि बगैर पोशाक के किसी भी विद्यार्थी का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा. जहां जाना है जा सकते हैं. इसी बात को लेकर विद्यार्थी हंगामा करने लगे और आक्रोशित महिलाओं ने प्राचार्य की पिटाई शुरू कर दी. बताया जाता है कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्राचार्य कक्ष छोड़कर भागने लगे. इसके बाद महिलाओं ने खदेड़कर पकड़ा और कार्यालय कक्ष में लाया. प्राचार्य ने परिस्थिति की नजाकत को देखते हुए पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस स्कूल पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली.

महिलाओं ने लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

महिलाओं ने आरोप लगाया कि जानबूझकर विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. जब वे लोग रजिस्ट्रेशन फॉर्म नहीं भरे जाने की जानकारी मांगी तो उन लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया गया. पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया. इसके पूर्व भी विद्यालय के अनुसेवक हिमांशु तिवारी ने प्राचार्य के साथ मारपीट की थी.

प्राचार्य ने आरोप को बताया निराधार

विद्यालय के प्राचार्य करुणा शंकर तिवारी ने बताया कि महिलाएं जानबूझकर हंगामा कर रही थीं. टेबल पर लगा शीशा को तोड़ दिया गया. पुलिस को मामले की जानकारी दी गयी है. इसके बाद मामला शांत हुआ. उन्होंने कहा कि मारपीट का घटना नहीं हुयी है. विद्यार्थियों को परेशान करने का आरोप निराधार है.