कोयले का अवैध कारोबार : पुलिस से बचने सड़क पर फेंकते है पैसे, वर्दी में पैसा उठाते वीडियो वायरल

रांचीः बाइक के जरिए होने वाली अवैध कोयले की ढुलाई पुलिस वालों के लिए कमाई का जरिया बन गया है. रांची के विभिन्न चौक चौराहों पर तैनात पुलिस वाले पैसे लेकर बाइक के जरिए अवैध कोयले की ढुलाई को पासिंग देने का काम कर रहे हैं. रांची के बूटी मोड़ के पास एक पुलिसवाला कोयला वाले से पैसे लेते हुए कैमरे में कैद हो गया.

रांची के बूटी मोड़ के पास पीसीआर के जवान खुलेआम कोयला वालों से पैसे की वसूली करते हैं. सबसे हैरानी की बात तो यह है कि जिस जगह पैसे की वसूली होती है, वह जगह पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है, कंट्रोल रूम से हर पल उस सड़क पर नजर रखी जाती है.

इसके बावजूद दुस्साहस ऐसा कि सबको नजरअंदाज कर बड़े शातिर ढंग से पैसे वसूले जाते हैं. रांची के बूटी मोड़ के पास बनाए गए इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि राजधानी में किस कदर चौक चौराहों पर पुलिस अवैध कोयले की पासिंग में मददगार साबित हो रही है.

इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि बाइक पर सवार एक कोयला कारोबारी सड़क पर पैसे गिरा देता है. थोड़ी देर बाद वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी उसे हाथ से जाने का इशारा करता है, जिसके बाद वह कोयला लेकर चले जाता है. पल भर में ही वह पुलिस वाला बेफिक्री से टहलता हुआ वहां आता है जहां तस्कर की बाइक रुकी हुई थी और वहां गिरा हुआ पैसा उठाकर अपनी जेब में रख लेता है.