लातेहार में पति की मौत पत्नी घायल, ग्रामीणों ने किया एनएच जाम

लातेहारः चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 75 पर बोरसीदाग गांव के समीप सोमवार की रात एक ट्रक ने एक ऑटो को टक्कर मार दी. इस हादसे में तुलसी साहू की मौत हो गई जबकि तुलसी की पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गयी. घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने एनएच 75 को जाम कर दिया.

जानकारी के अनुसार तुलसी साहू लोहरदगा जिला के कूड़ु गांव का रहने वाला था. वह लोहरदगा लातेहार के सीमा पर स्थित लगने वाले बाजारों में चाऊमीन बेचता था. सोमवार को चंदवा के गुरिताड़ में लगे जतरा मेला में अपने ऑटो से चाऊमीन बेचने आया था. मेला खत्म होने के बाद रात को वह अपने ऑटो पर सवार होकर वापस अपने घर जा रहा था. इसी दौरान बोरसीदाग के समीप ट्रक ने ऑटो को सीधी टक्कर मार दी, जिससे ऑटो में सवार पति-पत्नी गाड़ी में ही फंस गये.

ग्रामीणों ने दिखाई तत्परता
घटना की जानकारी मिलने के बाद आसपास के ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए तत्काल बचाव कार्य आरंभ कर दिया. ग्रामीणों के सहयोग से दोनों को बाहर निकाला गया. लेकिन पति तुलसी साहू की मौत घटनास्थल में ही हो गयी जबकि ग्रामीणों ने घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल भेजा. दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया.

गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
घटना के बाद ग्रामीणों ने एनएच 75 को जाम कर दिया. लोगों का आरोप था कि इस रोड पर ट्रक रफ्तार इतनी अधिक होती है जिससे अक्सर यहां दुर्घटनाएं होती रहती है. कई बार अनुरोध के बावजूद प्रशासन की ओर से इस पर कोई सार्थक प्रयास नहीं किया जाता है. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को आम नागरिकों का विरोध भी झेलना पड़ा, करीब एक घंटे तक सड़क जाम रहा. पुलिस ग्रामीणों को समझाने-बुझाने में लगी है.