HEC कर्मियों का फूटा गुस्सा, किया रोड ब्लॉक

रांची : कभी मदर इंडस्ट्री के नाम से पहचान बनाने वाली कंपनी आज अपने ही कर्मचारियों के पेट भरने से लाचार और बेबस दिख रही है.एचईसी के कर्मियों को लगभग 20 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण लगातार आंदोलन कर रहें हैं. गुरूवार को कर्मियों ने प्रदर्शन करते हुए रोड ब्लॉक कर दिया है. बता दें कि बुधवार को रांची एचईसी प्लांट में हंगामा हुआ था. लंबित वेतन की मांग को लेकर एचएमडीपी एडीएम बिल्डिंग में धरना दे रहे थे. इसके बाद प्रबंधन ने सीआईएसएफ जवानों को बल प्रयोग करने का आदेश दिया. इसी बीच सीआईएसएफ के जवानों और कर्मियों के बीच हंगामा हो गया. इसमें कई कर्मियों को चोटें आयी हैं. वर्करों पर लाठीचार्ज के बाद वे आक्रोशित हो गए और डायरेक्टर राजेश दिवेदी का घेराव करने पहुंच गए.

जानकारी के अनुसार कामगार वेतन भुगतान की मांग कर रहे थे. लेकिन निदेशक ने उनसे वार्ता करने और वेतन भुगतान की तिथि बताने से इनकार कर दिया. इसके बाद कामगारों ने सुबह 11 बजे उत्पादन निदेशक, वित्त निदेशक और मार्केटिंग निदेशकों का घेराव कर दिया. तीनों निदेशक उत्पादन निदेशक के चैंबर में थे. सीआईएसएफ जवानों के लाठीचार्ज के बाद सभी को बाहर निकाला गया. बता दें कि एचईसी की यूनियनों की संयुक्त बैठक पिछले माह हुई थी. इसमें निदेशकों ने वेतन भुगतान पर इसी सप्ताह वार्ता की बात कही थी कामगारों ने त्योहारों को देख वेतन भुगतान की मांग की थी.

निदेशकों को नहीं निकलने दिया बाहर

बुधवार सुबह वर्कर वेतन भुगतान की मांग के लिए वित्त निदेशक के पास गए, लेकिन वित्त निदेशक ने वार्ता से इनकार कर दिया और भुगतान कब होगा इसकी जानकारी भी नहीं दी. इसके बाद कामगार उत्पादन निदेशक के पास चले गए, जहां वित्त निदेशक भी पहले से मौजूद थे. सभी कामगार चेंबर के बाहर ही बैठ गए और वेतन भुगतान के लिए नारेबाजी करने लगे. कामगार निदेशकों को एचएमबीपी से बाहर नहीं जाने दे रहे थे और वेतन भुगतान की मांग करने लगे. पूरे दिन कामगारों ने निदेशकों को घेरे रखा.

इसे भी पढ़ें: बिग बॉस 17 में सलमान खान की फीस उड़ा देगी होश, जानें भाईजान ने कितनी कर दी डिमांड