जमशेदपुर: सिदगोड़ा सूर्य मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का शानदार आगाज, पहले दिन राधा-कृष्ण सजाओ प्रतियोगिता

जमशेदपुर: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में सिदगोड़ा सूर्य मंदिर परिसर में तीन दिवसीय श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का शानदार आगाज हो गया है। पहले दिन बाल राधा-कृष्ण सजाओ प्रतियोगिता को लेकर ऑडिशन हुआ। इसमें जमशेदपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 400 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में नन्हें नौनिहालों के राधा- कृष्ण का बाल रूप अद्भुत छटा बिखेर रहा है।

बांसुरी बजाते बालक कृष्ण व आकर्षक परिधान में सजी राधा रानी

बांसुरी बजाते बालकृष्ण एवं आकर्षक परिधान में सजी राधा रानी ने सबका मन मोह रही हैं। मनमोहक प्रस्तुति के आधार पर 20 प्रतिभागियों का चयन फाइनल के लिए किया गया। चयनित प्रतिभागी 7 सितंबर के फाइनल में प्रदर्शन करेंगे। मंदिर समिति की ओर से प्रतिभागियों की अधिकतम उम्र सीमा 10 वर्ष तय की गई थी। वहीं प्रतियोगिता में 6 माह से लेकर 10 वर्ष तक के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी है।

बच्चों के पैरेंट्स ने मंदिर कमिटी का जताया आभार

वहीं, छोटे-छोटे बाल कृष्ण बने बच्चों के माता- पिता ने सूर्य मंदिर कमिटी को धन्यवाद दिया और कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों का हौसला बढ़ता है। साथ ही बच्चों में छुपी प्रतिभा सामने आकर निखरती है। वहीं, अपनी धर्म-संस्कृति को लेकर भी बच्चे जानते हैं। जज के रूप में मुखर्जी अविनाश मिश्रा, राजश्री ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।मौके पर मुख्य रूप से पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास मुख्य रूप से मौजूद थे।