गिरिडीह : सरसो तेल ट्रक लूटकांड का 6 घंटे के अंदर खुलासा, अंतरराज्जीय रोड डकैती गिरोह का सरगना समेत 7 अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह। बगोदर थाना अन्तर्गत एनएच-19 जीटी रोड में माहुरी बाईपास चढ़ान के पास बीते रात हुए सरसो तेल लोड ट्रक लूटकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए अंतरराज्जीय डकैती रोड गिरोह के सात अपराधियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने 6 घंटे के अंदर पूरे मामले का खुलासा किया है। गिरफ्तार अपराधियों में अंतरराज्जीय गिरोह का सरगना कमलजीत सिंह उर्फ पप्पू सरदार उर्फ पप्पू सिंह के अलावा इंद्रजीत सिंह, राजेश राम, प्रदीप कुमार साव, लखविन्द्र सिंह उर्फ साबी सिंह, अमित कुमार सिंह और असद खान शामिल है। उक्त जानकारी एसपी गिरिडीह अमित रेणु ने प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने कहा कि गिरिडीह पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता है। इस गिरोह में झारखंड, बिहार, बंगाल, लुधियाना, यूपी समेत अन्य जगहों के अपराधी शामिल है। कई राज्यों की पुलिस अपने अपने केस में गिरोह के सदस्यों को तलाश रही है।

चार टीमें अलग-अलग दिशा में कर रही थी छापेमारी
एसपी गिरिडीह ने कहा कि घटना की सूचना पुलिस को मिलने के बाद ही टीम कार्रवाई शुरू कर दी। अपराधियों की खोज में चार टीम बनायी गयी है। जिसमें एक टीम बगोदर से धनबाद, दूसरी टीम बगोदर से बरही, तीसरी टीम बगोदर से हजारीबाग और चौथी टीम बरही से सरिया के तरफ निकली थी। इसी दौरान बगोदर से धनबाद के तरफ जाने के क्रम में गोपालडीह चढ़ान के पास लुटा हुआ सरसो तेल लोड ट्रक और आगे एक कार को स्काउट करते देखा गया। जिसके बाद पुलिस टीम ने ट्रक और कार को घेराबंदी कर अपराधियों को पकड़ा गया।

इन-इन सामानों की हुई है बरामगी
बरामद सामानों में लूटा हुआ सरसो तेल लोड ट्रक संख्या यूपी 79टी 5011, रेकी करने में इस्तेमाल कार, सरसो लोड ट्रक को रोकने में इस्तेमाल ट्रक संख्या जेएच 09 एएक्स 7393, 4 पीस चाकू समेत अन्य सामान शामिल है।

झारखंड, बिहार व बंगाल में दर्ज है इस गिरोह के खिलाफ केस
एसपी अमित रेणु ने बताया कि अंतरराज्जीय गिरोह का सरगना कमलजीत सिंह उर्फ पप्पू सरदार है। इस गिरोह के खिलाफ हावड़ा के शिवपुरी में कांड संख्या 200/17, हुगली के दानकुणी में कांड संख्या 185/17, हावड़ा के डोमजोर में वर्ष रिफाइन तेल लोड ट्रक का लूट, उड़ीसा के क्योंझर में सरसों तेल ट्रक का लूट, हजारीबाग के बरही और चौपारण और बगोदर में शामिल है।