गढ़वा : दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, शव छोड़कर पति और ससुर फरार, जांच में जुटी पुलिस

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखंड के नावाडीह पखनाहा गांव में 20 साल की एक नवविवाहिता की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। महिला के पिता के द्वारा हत्या का मामला थाने में दर्ज कराने के बाद सभी ससुरालवाले घर से फरार हो गए हैं। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस हत्या के पीछे की वजहों की जांच में भी जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार पलामू जिला के हुसैनाबाद थाना के खडीहा गांव के परिखा चौहान ने एक साल पूर्व अपनी बेटी पूजा की शादी गढ़वा के पखनाहा गांव के सुनील चौधरी के साथ की थी। शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले मोटरसाइकिल एवं सोने की चैन की मांग करने लगे। दहेज में उक्त सामान नहीं मिलने पर पूजा के साथ मारपीट की घटना होने लगी. मारपीट की पूरी कहानी पूजा अपने मायके वालों को बताती थी। बीते बुधवार को भी पूजा ने अपने पिता को फोन कर फिर से मारपीट करने की जानकारी दी थी। इसके बाद उसी दिन शाम में उसके दामाद सुनील चौहान ने उन्हें फोन कर बताया कि पूजा की तबीयत खराब है. परीखा चौधरी जब बेटी के घर पहुंचे तो पूजा के घर के सभी सदस्य गायब थे. जबकि पूजा का शव घर में पड़ा हुआ था। पूजा के शरीर पर मारपीट और गले दबाने के निशान हैं।

शव मिलने के बाद परिखा चौहान ने कांडी थाना जाकर अपनी बेटी की हत्या की प्राथमिकी दर्ज करा दी। जिसमें अपने दामाद सुनील चौहान उसके पिता नरेश चौहान, उसके भाई अनिल चौहान सुजीत चौहान के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। पूरे मामले में पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. इसके साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।