धोनी से पैसा-घर दिलाने के नाम पर बच्चा चोरी मामले में बड़ा खुलासा, दो महिला समेत पांच गिरफ्तार

रांची : इंडिया टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से आवास और पैसा दिलाने का प्रलोभन देकर एक महिला से सवा माह का दूध पीता बच्चा चुराकर बेचने मामले में रांची पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने दो महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिलाएं चान्हो और रामगढ़ की रहने वाली है. सोमवार की देर शाम एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा प्रेसवार्ता कर पत्रकारों के समक्ष पूरे मामले का खुलासा करेंगे.

सवा लाख में बच्चा को बेचा गया था ईटखोरी में

सूत्रों के अनुसार रांची से बच्चा चुराने के बाद सवा माह के बच्चे को रामगढ़ टीम को सौंप दिया गया था. फिर रामगढ़ की टीम सवा माह के बच्चे को चतरा जिला के ईटखोरी थाना क्षेत्र में एक महिला को बेच दिया. इसके एवज में ईटखोरी की महिला से गिरोह के सदस्यों ने 1.25 लाख रुपये लिये और फिर सारा पैसा पूरे गिरोह के सदस्यों के बीच बांटा गया था.

 पकड़ाने पर हुआ पूरे मामले का खुलासा

पुलिस के अनुसार एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया था. जिसमें रांची पुलिस के अलावा क्यूआरटी भी शामिल थी. जांच के दौरान रांची पुलिस की टीम ने सबसे पहले पहाड़ी टोला से पुरुष और चान्हो से महिला को पकड़ा. इसके बाद सख्ती से पूछताछ के दौरान रामगढ़ के टीम को बच्चा सप्लाई करने की बात सामने आयीं. फिर पुलिस ने रामगढ़ टीम को पकड़ा और उसकी निशानदेही पर चतरा स्थित ईटखोरी से सवा माह के बच्चे को सकुशल बरामद किया हैं.

इसे भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी से पैसा-घर दिलाने के नाम पर बच्चा चुराया, शातिर महिला और पुरुष के खिलाफ शिकायत