कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित 200 भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं पर प्राथमिकी दर्ज

जमशेदपुर : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित 200 भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के शहर प्रबंधक डॉ.जॉय गुडिया की शिकायत पर साकची पुलिस थाने में भाजपा के मार्च के घंटों बाद बृहस्पतिवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई.

पुलिस के मुताबिक भाजपा नेता और कार्यकर्ता पांच जनवरी को पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में कथित चूक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. साकची पुलिस थाने के प्रभारी (कार्यवाहक) परवेज आलम ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री और जमशेदपुर के सांसद बिद्युत बरन महतो सहित करीब 200 भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

गुडिया ने आरोप लगाया है कि दास और महतो के नेतृत्व में आयोजित रैली में शामिल होने वालों ने राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लागू स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों का अनुपालन नहीं किया और उन्होंने मास्क नहीं पहना था.