चतरा में 11 लाख रुपए का डोडा बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

चतरा : मंगलवार की रात लावालौंग थाना क्षेत्र के कांशीमहुवा गांव के पास से एक एलपी ट्रक में लोड 1081 किलो डोडा (नशीला पदार्थ) जप्त किया है। डोडा के साथ राजस्थान व पलामू के एक-एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। जप्त डोडा का अनुमानित मूल्य लगभग 11 लाख रुपए बताया जाता है। यह जानकारी सिमरिया एसडीपीओ अशोक रविदास ने दी।

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में राजस्थान जोधपुर के बाकरक्षेनी गांव निवासी वंशीलाल व पलामू के तितलांगी गांव निवासी रिंकू यादव का नाम शामिल है। एसपी राकेश रंजन को सूचना मिली थी कि लावालौंग थाना क्षेत्र के कांशीमहुवा गांव के पार से एक ट्रक में लोड कर काफी मात्रा में डोडा राजस्थान भेजा जा रहा है। इस सूचना पर उनके नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

पुलिस की टीम ने मंगलवार की देर शाम कांशीमहुवा जंगल में छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान जंगल से एक एलपी ट्रक पर 1081 किलो डोडा लोड पाया गया। मौके पर मौजूद तस्करों ने भागने का प्रयास किया। लेकिन दो तस्करों को पकड़ लिया गया। जब ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें 59 बोरा डोडा लोड पाया गया। एसडीपीओ ने बताया कि तस्कर राजस्थान से ट्रक लेकर डोडा लेने चतरा पहुंचे थे। पूछताछ के बाद तस्करों को जेल भेज दिया गया है।