रिम्स में दुष्कर्म के प्रयास मामले में डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन, आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग

Joharlive Team

रांची। राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में पिछले दिनों जूनियर महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म के प्रयास मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए रिम्स के सभी जूनियर डॉक्टर और प्रोफेसर एकजुट हो चुके हैं। इसे लेकर शनिवार को रिम्स के अधीक्षक कार्यालय और निदेशक कार्यालय के बाहर जूनियर डॉक्टर और सीनियर डॉक्टरों ने अपना विरोध जताया और 48 घंटे के अंदर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की।

ट्राइबल डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष और कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. निशित एक्का ने बताया कि जिस प्रकार से रिम्स में पिछले दिनों घटना हुई है, वह निश्चित रूप से शर्मनाक है और रिम्स में कार्यरत सभी महिला डॉक्टरों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े करती है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से रिम्स प्रबंधन आरोपी डॉक्टर को बचाने के लिए उसके एड्रेस को छुपा रहा है, यह भी अपने आप में एक बहुत बड़ा अपराध है। इसीलिए हम सभी डॉक्टर अपील करते हैं कि जल्द से जल्द रिम्स प्रबंधन के उस शख्स पर भी कार्रवाई हो जो ऐसे आरोपी को बचाने का प्रयास कर रहा है।

वहीं जूनियर महिला डॉ. शोभा बताती हैं कि जिस प्रकार से आरोपी को बचाया जा रहा है, यह निश्चित रूप से पुलिस पर भी सवाल खड़े करता है, क्योंकि प्रबंधन के साथ साथ कानूनी रूप से भी पूरा समर्थन मिलने के बाद ही आरोपी को पकड़ा जा सकता है। वहीं उन्होंने कहा कि हमारी मांग है 48 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार किया जाए और साथ ही साथ मेडिकल काउंसिल आॅफ इंडिया से आरोपी डॉक्टर का रजिस्ट्रेशन भी कैंसिल किया जाए।