बेरमो को जिला बनाने की मांग फिर पकड़ी जोर, 21वें दिन भी धरना जारी

बोकारो : बेरमो जिला मांग को लेकर 21वां दिन भी धरना जारी रहा. मालूम हो कि तेनुघाट स्थित अनुमंडल कार्यालय के समीप बेरमो जिला बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले समिति के संयोजक संतोष नायक का धरना जारी है.

बेरमो जिला बनाओ संघर्ष समिति के अधिकारी एवं सदस्यगण के साथ-साथ आज बैधकारो पूर्व मुखिया सीमा देवी, साडम पूर्वी की मुखिया रहमतुन निशा ने दर्जनों महिलाओं के साथ धरना स्थल पहुंच कर बेरमो जिला के मांगा का समर्थन किया. वहीं रहमतुन निशा ने कहा कि सरकार हमरी मांगो को नहीं मानती है तो बेरमो के सभी प्रखंडो मे ताले बंदी की जाएगी. यदि इसके बाद भी सरकार नहीं मानी है तो उग्र आंदोलन किया जायेगा. अब महिलायें जाग उठी है और किसी भी हालत में बेरमो को जिला बना कर ही छोड़ेगी.

बैधकारो पंचायत की मुखिया सीमा देवी ने कहा कि बेरमो जिला की सभी आहर्ता रखता है फिर भी सरकार इस ओर क्यों नहीं देख रही है. जबकि इससे छोटी-छोटी अहर्ता रखने वाले अनुमंडल जिला बन गया. वहीं समर्थन में आयी सभी महिलाओं ने एक ही नारा सरकार के खिलाफ की. हमें जिला दो या जेल दो. सरकार को नारी शक्ति के आगे झुकना ही होगा.

प्रत्येक दिन अलग-अलग समिति के लोग धरना स्थल पर पहुंचकर अपना सहयोग कर रहे हैं. बेरमो जिला संघर्ष समिति के अध्यक्ष कामेश्वर मिश्रा, सचिव वकील प्रसाद महतो धरने पर बैठे संतोष कुमार नायक पर पूरा ध्यान रखे हुऐ है.

इसे भी पढ़ें: IND vs SA : केएल राहुल का शानदार शतक, भारत पहली पारी में 245 रन बनाकर ऑल आउट