गोड्डा लोकसभा सीट : बीजेपी के निशिकांत से होगा कांग्रेस का सीधा मुकाबला, चुनाव दिलचस्प

गोड्डा : गोड्डा में इस बार लोकसभा चुनाव दिलचस्प होगा. दरअसल, गोड्डा से निशिकांत दुबे सांसद हैं. उन्होंने यहां तीन बार जीत हासिल कर बीजेपी को जीत दिलायी है. इस बार गोड्डा से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार देने के संकेत दिए हैं. खबरों के मुताबिक, कांग्रेस गोड्डा में अपनी एक महिला प्रत्याशी उतार सकती है.

दरअसल, गोड्डा में पिछली बार झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) कोटे से उमीदवार को मौका दिया गया था लेकिन अब जेवीएम नहीं है तो अब कांग्रेस ने गोड्डा में अपने प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है. मतलब, गोड्डा से कांग्रेस ने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने बताया है कि लोकसभा चुनाव 2024 इंडिया महागठबंधन के तहत झारखंड में लड़ेंगे. सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो चुका है. आलाकमान के आदेश पर शीघ्र प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी.

पिछले 5 दिनों में 7 लोकसभा क्षेत्र में समन्वय समिति की बैठक आयोजित हुई, ऐसा झारखंड के कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने बताया. उन्होंने कहा कि सभी जगहों पर अच्छी तैयारी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बार स्थानीय में अनुभवी पुराने चेहरे के अलावा आधी आबादी, नया चेहरा और नौजवानों को तरजीह देते हुए उम्मीदवार घोषित करेगी ताकि देश में INDIA की सरकार बने .

बहरहाल, कांग्रेस में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो चुका है. लेफ्ट और राजद भी महागठबंधन में शामिल है. महागठबंधन के अन्य सहयोगी पार्टियों को भी सीट देने को लेकर समीक्षा हुई है.  आलाकमान की घोषणा के बाद शीट शेयरिंग की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.