कांग्रेस ने किया पोल खोल हल्ला बोल नुक्कड़ सभा का आयोजन

पलामू : पलामू जिले का नावा प्रखंड एवं विश्रामपुर प्रखण्ड मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी द्वारा पोल खोल-हल्ला बोल अभियान के तहत नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया. पलामू जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक के नेतृत्व में जुड़ेगा भारत जीतेगा इंडिया लक्ष्य-2024 को लेकर केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ पोल खोल हल्ला-बोल अभियान पलामू जिला के सभी प्रखंड में आयोजित किया जा रहा है. नवा में आयोजित नुक्कड़ सभा की अध्यक्षता मीर खुर्शीद आलम तथा विश्रामपुर में रविंद्र शुक्ला ने किया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पलामू लोकसभा के संयोजक भीम कुमार उपस्थित थे,सभा में संबोधित करते हुए पार्टी के पलामू जिलाध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लगातार लोगों को बरगलाने और ठगने का काम कर रही है. पिछले 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने तरह-तरह के जुमले और आश्वासन जनता को दिए जो एक भी पूरा नहीं किया. खास करके महिलाओं को पूरे तरीके से ठगने का काम कर रही है, चाहे वह उज्वला के नाम पर हो चाहे महिला विधेयक के नाम पर हो. केंद्र की भाजपा सरकार ने चुनाव के समय देश की जनता से वादा किया था कि प्रत्येक वर्ष दो करोड़ रोजगार देंगे, भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे, महंगाई कम करेंगे, किसानों की आय दुगुनी करेंगे। परंतु केंद्र की मोदी सरकार ने चुनाव जीतने के बाद सभी कामों को अपने वादे के विपरीत किया है.

देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने के बजाय, भाजपा शासित राज्यों में भ्रष्टाचार बढ़ा है. महंगाई कम करने के बदले महंगाई आसमान छु रही है. भाजपा ने महिलाओं से जो वादा किया सुरक्षा का लेकिन सच्चाई ये है कि महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार भाजपा शासित राज्यों में ही हो रहा है. लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं. भाजपा और केंद्र सरकार का एक ही काम बचा है और वो है देश को सांप्रदायिकता आग में झोंक कर सत्ता हासिल करना. आगामी लोकसभा चुनाव में जनता ऐसे लोगों को सबक सिखाने का काम करेगी. पलामू लोकसभा प्रभारी भीम कुमार ने अपने बात रखते हुए कहा की केंद्र की मोदी सरकार लगातार संप्रदाय गतिविधियों को बढ़ाकर लोगों को ठगने का काम करती है. लोगों के गरीबी बेरोजगारी और महंगाई से कुछ लेना देना नहीं वह तो सिर्फ धर्म और जाति के नाम पर राजनीति करना जानती है. आंगड़ों को पिछडे से पिछडे को आदिवासी अति पिछडे से लड़वाने का काम करती रहती है.

कार्यक्रम में प्रदेश महासचिव विजय चौबे विधानसभा प्रभारी पूर्णिमा पांडे जिला उपाध्यक्ष संतोष चौबे, भिखारी राम, अशोक पासवान, मुकेश सिंह, अनिल सिंह, रवींद्र शुक्ला, मुखिया छोटू सिंह, आलोक चौबे, मोबिन अंसारी, सरवन अंसारी, इम्तियाज अंसारी, विपिन यादव, असलम शाह, जोहर पासवान, रिंकू पासवान, छैला सिंह, लालुनाथ सिंह, मर जमीर ह्यूमन शाह ,तपेश्वर चौधरी, अशोक यादव, फिदा हुसैन,  मौजूद थे.