निःशुल्क वैक्सीनेशन की मांग पर कांग्रेसी नेता मिले राज्यपाल से, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

रांची : देश में मुफ्त वैक्सीनेशन की मांग को लेकर शुक्रवार को झारखंड कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

राज्यपाल से मिलकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मांग किया कि पूरे देश में निःशुल्क वैक्सीनेशन की नीति लागू की जाय. प्रतिदिन एक करोड़ वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने और भारत के हर नागरिक को मुफ्त वैक्सीन की व्यवस्था कराई जाय।

राज्यपाल को ज्ञापन सौपने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार कोरोना की लड़ाई में अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है. देश के नागरिकों को अपने हाल पर छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 150 रुपये में वैक्सीन खरीद रही है और राज्यों को 300 रुपये में दे रही है. यह गलत है. केंद्र सरकार को राज्यों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करानी चाहिए।

कांग्रेस विधायक दल के नेता और राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि केंद्र सरकार गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ भेदभाव कर रही है. एक तो वैक्सीन का दोगुना दाम ले रही है दूसरी और पर्याप्त संख्या में वैक्सीन भी उपलब्ध नहीं करा रही है।

उन्होंने कहा कि पुरे देश में निःशुल्क वैक्सीनेशन हो इसको लेकर केंद्र सरकार को निःशुल्क वैक्सीनेशन नीति लानी चाहिए. वैक्सीनेशन पर एक देश एक नीति के तहत काम होना चाहिए. कोरोना पर राजनीति नहीं होना चाहिए ।