गिरिडीह : जीटी रोड से बिहार व यूपी में खपाया जा रहा था कोयला, नौ ट्रक जब्त व 7 गिरफ्तार

गिरिडीहः झारखंड के कोयला को जीटी रोड के रास्ते बिहार और यूपी में खपाने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया हैं. गिरिडीह पुलिस की कोयला तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के बाद से हडकंप मच गया हैं. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नौ ट्रक और सात आरोपियों को पकड़ा हैं. यह कार्रवाई गिरिडीह पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर हुई हैं. गिरिडीह पुलिस ने निमियाघाट और डुमरी इलाके में छापेमारी कर पकड़ा हैं. जिसमें पांच ट्रक बगोदर, दो ट्रक डुमरी और दो ट्रक निमियाघाट से पकड़ा हैं. पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने पूरे मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि अवैध कोयला के कारोबार में संलिप्त सभी लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही हैं. गिरफ्तार सभी लोगों को जेल भेजा जाएगा. वहीं अन्य संलिप्त लोगों के खिलाफ छापेमारी अभियान जारी हैं.

दो डीएसपी के नेतृत्व में चला छापेमारी अभियान

जानकारी के अनुसार एसपी गिरिडीह दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली की अवैध कोयला तस्कर बड़े पैमाने पर झारखंड के कोयला को जीटी रोड के रास्ते बिहार और यूपी ले जा रहे हैं. सूचना का सत्यापन करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डुमरी और बगोदर-सरिया के नेतृत्व में कई थानों की टीम ने चेकिंग अभियान शुरु किया. इस दौरान पुलिस की चेकिंग को देखते हुए कई चालक और खलासी गाड़ी से भाग गए. जबकि, अन्य लोगों को पुलिस ने रंगेहाथ अवैध कोयला के साथ दबोच लिया हैं.

इन-इन लोगों की हुई है गिरफ्तारी

गिरिडीह पुलिस ने कोयला तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सात लोगों को पकड़ा हैं. जिसमें रामविनय चौधरी(चालक), पंकज सिंह(खलासी), प्रमोद कुमार(चालक), प्रदुम(खलासी), विनोद यादव(चालक), बसंत ओझा(खलासी) और पंकज यादव(चालक) शामिल हैं.