हीरो एशियन हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी का सीएम हेंमत सोरेन ने किया अनावरण

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय परिसर में हीरो एशियन हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी चेन्नई-2023 की प्रतिष्ठित ट्रॉफी का अनावरण किया। साथ ही ‘‘पास द बॉल ट्रॉफी टूर’’ अभियान को भी सीएम हेमंत ने लॉन्च किया। इस अवसर पर हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह भी उपस्थित रहे। मैच का आयोजन चेन्नई में 3 अगस्त से 12 अगस्त तक होगी।

चेन्नई में 3 अगस्त को होगा उद्घाटन

बता दें कि यह कार्यक्रम हीरो एशियन हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2023 का विभिन्न शहरों में अनावरण का हिस्सा है। हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी, चेन्नई 2023 का उद्घाटन 3 अगस्त को होगा, जिसमें भारत, कोरिया, मलेशिया, जापान, पाकिस्तान और चीन खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

केन्द्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ट्रॉफी का कर चुके हैं अनावरण

बता दें, हीरो एशियन हॉकी चौंपियनशिप ट्रॉफी 2023 का गत 13 जुलाई को केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में विधिवत अनावरण कर चुके हैं। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने ‘पास द बॉल ट्रॉफी टूर’ अभियान भी लॉन्च किया था। उस कार्यक्रम में हॉकी इंडिया के अध्यक्ष, पद्मश्री डॉ. दिलीप कुमार तिर्की, हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह, हॉकी इंडिया के कोषाध्यक्ष और हॉकी इकाई के अध्यक्ष तथा मेजबान राज्य तमिलनाडु के अधिकारी भी उपस्थित थे।

भारत के कई शहरों की यात्रा करेगी ट्रॉफी

ट्रॉफी का जिन शहरों में अनावरण होना है उनमें दिल्ली, चंडीगढ़, गुवाहाटी, पटना, भुवनेश्वर, रांची, बेंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और मेजबान शहर चेन्नई हैं। इन शहरों के अलावा ट्रॉफी भारत के कई शहरों की यात्रा करेगी। इसके बाद ट्रॉफी को तमिलनाडु राज्य के अन्य जिलों में भी ले जाया जाएगा। ‘पास द बॉल ट्रॉफी टूर’ अभियान का उद्देश्य हॉकी प्रशंसकों को आशान्वित करने और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए समर्थन बढ़ाने के लिए एक उत्साहपूर्ण वातावरण तैयार करना है।