बाबा साहेब अंबेडकर जयंती कार्यक्रम में दो गुटों में उठापटक, 3 घायल, 61 पर मामला दर्ज   

अहमदनगर : महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में भारत रत्न डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती कार्यक्रम के दौरान काफी हंगामा हुआ. शो के दौरान गाना गाने और बजाने को लेकर विवाद हो गया. दो गुट आमने-सामने हो गये. उन्होंने एक-दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती कार्यक्रम के दौरान बड़ा विवाद हो गया. शहर के दिल्ली गेट पर अंबेडकर की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में दो गुटों के बीच बहस हो गई. जो बाद में मारपीट में बदल गई. घटना बीती रात की है. इस बीच तोफखाना थाने में दोनों गुटों के करीब 61 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

एक महिला की शिकायत के मुताबिक रविराज अजय साल्वे समेत 37 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. दूसरे गुट के राहुल अजय साल्वे की शिकायत के मुताबिक विजय पठारे समेत 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

क्या है मामला

दरअसल, अहमदनगर-नीलक्रांति चौक पर भारत रत्न डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस शो में भीम के गाने की जगह दूसरा गाना बजाने को लेकर पूर्व नगरसेवक अजय साल्वे के बेटे और विजय पठारे के बीच विवाद हो गया. इसके बाद विवाद ने मारपीट का रूप ले लिया. इसी बीच 15 से 20 पथारे कार्यकर्ता बहस करने लगे और कुर्सियां फेंकने लगे. इसके अलावा छोटे हथियारों के इस्तेमाल से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

इस झड़प में तीन लोग घायल हो गए. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना के बाद दोनों गुटों की महिलाओं ने तोफखाना थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया और मामला दर्ज करने की मांग की. इससे तनाव का माहौल बन गया. पुलिस ने समय रहते हस्तक्षेप किया और दोनों समूहों को शांत रहने के लिए कहा. इसके बाद माहौल शांत हुआ.

आरोपियों की धर पकड़ में जुटी पुलिस

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक भारती और आयुध थाना प्रभारी निरीक्षक दराडे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. इस घटना में साल्वे की शिकायत के मुताबिक तोफखाना पुलिस स्टेशन में विजय पठारे समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश, दंगा करने समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. इलाके की फुटेज देखने के बाद पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई.

ये भी पढ़ें : धनबाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई : SOG ने छापेमारी में अवैध बालू लदे 8 हाइवा व 2 जेसीबी किया जब्त,11 लोग गिरफ्तार