आज से मौसम में बदलाव, राज्य के कई हिस्सों में गर्जन के साथ बारिश, अलर्ट जारी  

रांची : राज्य के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री से भी ज्यादा है. कई जगहों पर गर्मी का प्रकोप जारी है. इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी. इस बीच मौसम विभाग से राहत भरी खबर आयी है.

जानकारी के मुताबिक, रविवार से मौसम में बदलाव हो सकता है. राज्य के कई हिस्सों में गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. हवा की गति भी सामान्य से तेज हो सकती है. इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट भी जारी किया है. इसके बाद लोगों को गर्मी से कुछ राहत भी मिल सकती है. अधिकतम तापमान तीन से चार डिग्री सेल्सियस के बीच गिर सकता है. शनिवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया, जो सामान्य से करीब दो डिग्री सेल्सियस अधिक है.

मौसम विज्ञान केंद्र ने अनुमान जताया है कि 12 अप्रैल तक राजधानी समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. 7 और 8 अप्रैल को राजधानी में हल्के बादल छा सकते हैं. बारिश और गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. 9 और 11 अप्रैल को मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है, जबकि 10 और 12 अप्रैल को हल्की बारिश की उम्मीद है. नौ अप्रैल को राज्य के दक्षिण (कोल्हान) और 10 अप्रैल को दक्षिण व केंद्र (राजधानी व आसपास के इलाके) में बारिश की संभावना है. 11 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी हिस्से में भी बारिश की संभावना है. आज राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें : माओवादियों की तलाश में यूपी में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, प्रतिबंधित संगठनों के पर्चे बरामद