चक्रधरपुर : RPF जवान बनकर गुड्स गार्ड की पत्नी से लाखों की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

चक्रधरपुर : रेल मंडल में गुड्स गार्ड की पत्नी को एक अज्ञात व्यक्ति ने आरपीएफ जवान बनकर 10 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. घटना रेल नगरी, चक्रधरपुर के रेलवे क्वार्टर संख्या एच- 19/5 साउथ वेस्ट इंस्टिट्यूट के समीप घटी. पीड़ित परिवार ने चक्रधरपुर थाना में ठग के खिलाफ मामला दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गयी है.

क्या हैमामला
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, रेलवे के गुड्स गार्ड कर्मचारी ए श्रीनिवास राव सोमवार को गाड़ी लेकर आनारा
गए थे. इस दौरान दिन के करीब 12 बजे एक अज्ञात व्यक्ति स्कूटी से उनका घर पहुंचा. इस दौरान उनकी पत्नी ए कुमुदिनी को कहा कि आपके पति सहित तीन गार्ड को चोरी के आरोप में सीनी आरपीएफ पुलिस ने पकड़ लिया है. इसलिए हम आरपीएफ से आये हैं. घर में सोना -चांदी और बैंक संबंधित कागजात है, तो उसे हटा दे. कुछ ही देर में पुलिस का रेड होनेवाला है. जिससे आपके पति के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के साथ जेल हो सकती है.

गुड्स गार्ड रेलवे कर्मचारी की पत्नी को झांसे में लिया
यह बात सुनकर उनकी पति को फोन करने लगी, तो उन्होंने और डरा दिया. कहा कि फोन टेप हो रहा है. फोन करने पर आपके
पति और फंस सकते हैं. जिसके बाद अज्ञात व्यक्ति ने अपने फोन कर किसी से बात करने लगा. इसके बाद ऑफिस इंचार्ज से
बात कर लें. इस दौरान महिला अज्ञात व्यक्ति की झांसे में आ गई. जिसके बाद महिला हड़बड़ा कर घर के आलमीरा में रखे सोने-चांदी के आभूषण एवं बैंक से संबंधित कागजात को एक झोला में डालकर उक्त व्यक्ति को सौंप दिया. जिसके बाद व्यक्ति स्कूटी में सवार होकर जाने लगा और महिला को कहा कि किसी को भी फोन नहीं कीजिएगा.

चक्रधरपुर थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
घटना के बाद सोमवार के करीब तीन बजे गुड्स गार्ड रेलवे कर्मचारी ए श्री निवास राव घर लौटे, तो पत्नी ने सारी घटना की
जानकारी दी. जिसके बाद पति-पत्नी दोनों आरपीएफ पोस्ट पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी दी. लेकिन, आरपीएफ ने दंपती को चक्रधरपुर थाना भेज दिया. जिसके बाद पति-पत्नी दोनों चक्रधरपुर थाना पहुंचेऔर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्जा कराया. इस घटना के बाद सेरेलवे क्षेत्र में दहशत का माहौल मना हुआ है.

मालूम हो कि इस तरह की घटना करीब एक साल पहले मेसो कार्यालय के समीप एक रेलवे क्वाटर्र में घट चुकी है. इसके बावजूद लोग सर्तक नहीं हो रहे हैं. इन सामानों की ठगी की गार्ड रेलवे कर्मचारी ए श्री निवास राव की पत्नी सेठग नेसोनेके दो चेन, सोनेकी चार अंगूठी सोने का दो मंगलसूत्र, चांदी का चार लोटा, चांदी की चार जोड़ी पायल, चांदी की चार जोड़ी कुमकुम दानी, चांदी का ग्लास, चम्मच, बैंक पासबुक, चेकबुक, पेन कार्ड, एलआईसी का कागजात, घर और जमीन के कागजात आदि शामिल है.