आपसी समन्वय स्थापित करते हुए एम्स निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को दूर करते हुए कार्य में लायें तेजीः उपायुक्त

Joharlive Team

देवघर। गुरुवार को उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में एम्स निर्माण प्रगति कार्य की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निदेशित किया कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के उद्देश्य से निर्माण में कार्य में आ रही समस्याओं को संबंधित विभाग आपसी समन्वय के साथ जल्द पूर्ण करें, ताकि तय समय के अनुरूप एम्स की सुविधाओं को लाभ देवघर व आसपास के लोगों को मिल सके।
इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा बिजली विभाग से जुड़े लंबित मामलों को लेकर संबंधित कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमण्डल, देवघर को निदेशित किया कि जनवरी, 2021 के आखिरी माह तक 11 केबी व 33 केबी के बिजली तारों व खम्भों को एम्स परिसर से शिफ्ट करते हुए नये बिजली लाईन की सुविधा को भी पूर्ण कर लें। साथ हीं समीक्षा के क्रम में उन्होंने एम्स परिसर में पेयजल की व्यवस्था व पुनासी जलाशय परियोजना से जोड़ने को लेकर किये जा रहे कार्यों को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। इसके अलावे विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए एम्स के अधिकारियों को उपायुक्त ने समन्वय के साथ बेहतर कार्य करने की बात कही। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने आयुष भवन में ओपीडी खोलने के कार्यों में हो रही देरी को लेकर एम्स प्रबंधन को निदेशित किया कि ट्रांस्फर्मर व अन्य बिजली के उपकरणों हेतु उक्त राशि को संबंधित विभाग में जल्द से जल्द हस्तांतरित करने का निदेश दिया, ताकि लोगों को एम्स ओपीडी की सुविधा का लाभ मिल सके।
इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निदेशित किया गया कि संबंधित सभी विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित करते हुए सभी कार्यों को ससमय गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण करें। साथ हीं एम्स निर्माण कार्य को लेकर विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि इन कार्यों में जो समस्याएँ आ रही है, उसका संबंधित विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर जल्द से जल्द समाधान करा लें, ताकि तय समय पर कार्यों को पूर्ण किया जा सके।
वहीं बैठक के दौरान उपायुक्त ने एम्स से जुड़े अधिकारियों को निदेशित किया कि वर्तमान में कार्य कर रहे श्रमिकों को साफ-सफाई के साथ-साथ शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपने कार्यों का निर्वहन करे, इस बात का विशेष ध्यान रखें।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे एम्स के निदेशक सौरव वाष्र्णेय, वन प्रमण्डल पदाधिकारी प्रेमजीत आनंद, अपर समाहर्ता चन्द्रभूषण प्रसाद सिंह, डीआरडीए निदेशक नयनतारा कैरकेट्टा, आरसीडी के कार्यपालक अभियंता राजेन्द्र कुमार, कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, देवघर एवं एम्स व संबंधित विभाग अधिकारी आदि उपस्थित थे।