शर्मनाक : कब्रिस्तान छोड़ने का भय दिखाकर भाई नाबालिग बहन से करता था यौन हिंसा

रांची :  रात के अंधियारे में कब्रिस्तान छोड़ने का भय दिखा कर एक भाई अपनी नाबालिग बहन के साथ यौन हिंसा करता रहा. रिश्तों को तार-तार करने वाली यह शर्मनाक घटना राजधानी रांची के तुपुदाना क्षेत्र में घटी है. दरअसल, एक भाई अपनी नाबालिग बहन को रात के अंधियारे में कब्रिस्तान छोड़ने का भय दिखाकर उससे यौन हिंसा किया करता था, जिसे मामूम नाबालिग बच्ची डर की वजह से सहती रहीं. कई बार तो नाबालिग बच्ची के भाई ने नाबालिग को कब्रिस्तान छोड़ भी दिया जहां से वह रोती-बिलखती हुई घर पहुंची थी.

कब्रिस्तान ले जाकर छोड़ने की बात पर पहले से सहमी नाबालिग के डर का फायदा उठाकर वह लगातार उसके साथ यौन हिंसा करता रहा. फिर एक दिन स्कूल की एक शिक्षिका ने नाबालिक को कक्षा में सोते हुए देखकर पूछा कि वह रात में नहीं सोती है क्या जो कक्षा में सो रही है. जवाब में नाबालिग बच्ची ने बताया कि वह राजधानी रांची स्थित तुपुदाना थाना क्षेत्र में अपने मामा-मामी के घर में रहती है. पिताजी मजदूरी के लिए पंजाब गए हुए हैं, जबकि मां उसे छोड़ घर से कहीं चली गई है.

पीड़िता बच्ची की आपबीती सुनने के बाद शिक्षिका छात्रा को लेकर थाने पहुंची और इस मामले में शिकायत दर्ज कराई. वहीं थाने में पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसे आगे की कार्रवाई के लिए सीडब्ल्यूसी (बाल कल्याण समिति) के पास भेज दिया गया. फिलहाल, यौन हिंसा से पीड़ित नाबालिग बच्ची को बाल कल्याण समिति (CWC) ने शेल्टर होम भेज दिया गया है. इस संबंध में समिति के एक सदस्य ने बताया कि नाबालिग बच्ची इस वक्त सीडब्ल्यूसी के संरक्षण में है साथ ही यह प्रयास किया जा रहा है कि बच्ची को स्कूल से जोड़ दिया जाए. फिलहाल, आगे की कार्रवाई की जा रही है.