गैर मजरुआ जमीन को बेच रहे दलाल : बाबूलाल

रांचीः भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने अपने संकल्प यात्रा के पांचवें चरण की शुरुआत बुधवार को सिसई विधानसभा से की. उन्होंने कहा कि महाजन प्रथा का विरोध करते करते मुख्यमंत्री का परिवार आज सबसे बड़ा महाजन बन गया. आज रांची,धनबाद,बोकारो,दुमका सभी जगह हेमंत सोरेन ने आदिवासियों की जमीन नाम बदल-बदल कर लूटी है. गैर मजरूआ जमीन को दलाल बिचौलिए बेच रहे है. आदिवासी विधवा के प्रधानमंत्री आवास को पदाधिकारी बुलडोजर से तोड़वा रहे है और मुख्यमंत्री मौन साधे बैठे है. हेमंत सरकार से विकास की उम्मीद बेमानी है. इसे उखाड़ कर फेंके बिना राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त नहीं बनाया जा सकता. मोदी सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर,महिला,युवा के विकास के लिए संकल्पित है.

देश की प्रगति में भूमिका निभायेगी महिलाएं

नए संसद भवन को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति के वंदन एवम उनके सशक्तिकरण को समर्पित किया. उन्होंने कहा कि नारी शक्ति वंदन बिल के माध्यम से लोकसभा एवम विधानसभा में महिलाओं के 33 फीसदी सीट आरक्षित होने से नारी शक्ति की अपार ऊर्जा संसदीय प्रणाली से जुड़कर देश की प्रगति में अग्रणी भूमिका निभायेगी. इसके पूर्व भी शौचालय निर्माण,स्वच्छता अभियान,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, तीन तलाक की समाप्ति जैसे अनेक महत्वपूर्ण कदम से मोदी सरकार ने नारी सशक्तिकरण की दिशा में कीर्तिमान स्थापित किए हैं. राज्य की हेमंत सरकार ने राज्य को लूट,अपराध और भ्रष्टाचार का केंद्र बना दिया है. आज अपराधी बेलगाम हैं. राज्य में रोज हत्या,अपहरण,डकैती की घटनाएं हो रही है. व्यवसाई वर्ग दहशत में हैं. बहन बेटियों की इज्जत घरों में भी सुरक्षित नहीं. ऐसे में पुलिस अपराधियों को दंडित करने में नही बल्कि अपराधियों को बचाने में लगी है. पुलिस का काम अब केवल वसूली करना रह गया है. जब गरीबों को हेमंत सोरेन नहीं सुन रहे तो पदाधिकारी क्यों सुनेगा.

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अनूप अधिकारी,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव, प्रवीण सिंह,विनय लाल,मिसिर कुजूर,किरण बाड़ा,अमर यादव सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे.