आर्टिकल 370 पर दिए खड़गे के बयान पर बीजेपी ने बोला हमला, कहा- राष्ट्रीय दल होने का अधिकार खो चुकी है कांग्रेस

नई दिल्ली : पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर केंद्र में सत्तारूढ़ दल ने कांग्रेस पर अपने हमले तेज कर दिए हैं. भाजपा ने रविवार को कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणियों के बाद कांग्रेस ने राजनीतिक दल बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान में कहा कि धारा 370 हटाने से क्या फर्क पड़ता है. यदि कोई पार्टी कहती है कि कश्मीर के एकीकरण से अन्य राज्यों में उसे क्या फर्क पड़ता है तो यह स्पष्ट है कि देश की एकता और अखंडता के लिए हर किसी के द्वारा ली गई शपथ के लिए आपको (कांग्रेस को) कोई सम्मान नहीं है. भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि अनुच्छेद 370 पर खरगे की टिप्पणी के बाद कांग्रेस, ‘जिसने राष्ट्रीय दल का दर्जा या अधिकार लगभग खो दिया है, अब नैतिक दृष्टिकोण से राजनीतिक दल होने का भी अधिकार खो चुकी है’.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब खुद को क्षेत्रीय शक्तियों का समूह कह सकती है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला बोला और खड़गे की टिप्पणियों को शर्मनाक बताया. उन्होंने कांग्रेस को यह भी याद दिलाया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इस पर हर राज्य और नागरिक का अधिकार है, जैसे जम्मू-कश्मीर के लोगों का देश के बाकी हिस्सों पर अधिकार है.

ये भी पढ़ें : राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, देश को ‘एक राष्ट्र और एक चुनाव’ की जरूरत