बिहार के सीएम नीतीश का 71वां बर्थडे आज, 7.1 पौंड का केक काटा जाएगा

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज जन्मदिन है. वे 71 साल के हो गए हैं. सीएम के बर्थडे पर हर तरफ से बधाइयां आ रही हैं. बिहार सहित देश के बड़े नेताओं ने सीएम नीतीश को जन्मदिन की शुभकामना दे रहे हैं. वहीं, पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) के नेता अपने नेता का जन्मदिन को खास अंदाज ‘विकास दिवस’ के रूप में मना रहे हैं. सीएम के जन्मदिन को लेकर राजधानी पटना में जगह-जगह बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं. खासकर वीरचंद पटेल स्थित जेडीयू कार्यालय के पास बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. समर्थकों ने अपने नेता को जन्मदिन की बधाई दी है. इन पोस्टरों में बड़े-बड़े और पार्टी के सभी नेताओं की तस्वीर भी लगी हुई है.

इससे यह भी संदेश जा रहा है कि पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक है. जेडीयू कार्यकर्ता आज के दिन रक्तदान करके सीएम नीतीश को जन्मदिन का तोहफा देंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 71 वां जन्मदिन है, तो 71 पाउंड ब्लड डोनेट करने की तैयारी है. बता दें कि केन्द्रीय मंत्री और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के जन्मदिन को खास बनाने के लिए पूर्व संध्या पर पार्टी समर्थकों को एक संदेश दिया था.

विभिन्न इलाकों में इसे विकास दिवस के रूप में मनाने की अपील की थी. इधर, सीएम के जन्मदिन के उपलक्ष्य में बिहार विकास कप-2022 का आयोजन छात्र जदयू की तरफ से किया गया है, जिसमें 4 क्रिकेट टीमें हिस्सा लेंगी. वहीं, इस मौके पर 7.1 पौंड का केक काटा जाएगा. यह आयोजन पटना के उर्जा स्टेडियम में किया जाएगा. आयोजन अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बताया कि विगत 5 वर्षों बिहार विकास कप का आयोजन हो रहा है.