चाईबासा: मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों पर भालू ने हमला किया, चार लोग जख्मी

चाईबासा:  जंगल से भटका भालू ने जमकर उत्पात मचाया और लोगों पर हमला कर घायल कर दिया है. बताया जा रहा है कि भालू अहले सुबह 4 बजे महिला-पुरुष मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. इसी दौरान भालू ने हमला कर चार लोगों को घायल कर दिया. इसमें तीन महिलायें और एक पुरुष शामिल हैं. इन घायलों में धोबी तालाब की मीना कुमारी व अमीना खातून और गांधी टोला की शांति देवी और अमादी लाल साव शामिल हैं. सभी घायलों को चाईबासा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार जंगल से भटका भालू सोमवार की रात बस्ती में घूस आया. अहले सुबह भालू धोबी तालाब होते हुए आगे बढ़ रहा था. इसी दौरान मीना कुमारी और अमीना खातून पर जंगली भालू ने हमला कर दिया, जिससे ये दोनों जख्मी हो गए. इसके बाद भालू गांधी टोला के क्षेत्र में घूम रहा था, तब अमादी लाल साव पर भी हमला कर घायल कर दिया. रिहायशी इलाके में भालू के आने से लोगों में दहशत है.

स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया. मिली जानकारी के अनुसार सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है. घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग के कर्मी भालू को खोजने में जुट गए है. वहीं, एक वनपाल की तैनाती कर दी गई है. वनपाल ने कहा कि आम लोगों को वन क्षेत्र में जाने से रोक दिया गया है. वन विभाग के अधिकारी भालू को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं.