रामगढ़: बरकाकाना रेलवे साइडिंग पर वर्चस्व की लड़ाई, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

Joharlive Team

रामगढ़। जिले में इन दिनों रेलवे साइडिंग में वर्चस्व को लेकर लगातार लड़ाई चल रही है. पहले गोला रेलवे साइडिंग में किस्कु कंस्ट्रक्शन को काम मिलने के बाद वहां जमकर बवाल हुआ। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद वहां काम तो शुरु हुआ, लेकिन तनाव बरकरार है। इसी कड़ी में सोमवार को बरकाकाना रेलवे साइडिंग में भी हंगामा हुआ।

बरकाकाना रेलवे साइडिंग में कोयला को अनलोड करने का काम किस्कु कंस्ट्रक्शन को मिला है। किस्कु कंस्ट्रक्शन जब बरकाकाना 10 नंबर रेलवे साइडिंग पहुंची और काम शुरू की। इसी दौरान पिछले 15 वर्षों से रैक लोडिंग अनलोडिंग का काम कर रहे कंपनी के लोग और स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल काटा। मौके पर ग्रामीण इतने उग्र हो गए कि वहां खड़ी दर्जनों गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त कर दिए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद रामगढ़ जिला पुलिस रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक साइडिंग से सभी मजदूर भाग गए थे और काम पूरी तरह बंद हो चुका था। घटनास्थल पर पहुंचे एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो ने बताया कि अनलोडिंग को लेकर ग्रामीणों से विवाद हो गया था, जिसके बाद तोड़फोड़ की गई है। पूरे मामले में तोड़फोड़ करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।