कोरोना से जंग : कांग्रेस ने झारखंड में जरुरतमंद लोगों को मदद करने का निर्णय लिया

Joharlive Team

रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्यभर में जागजागरण अभियान चलाने और जरुरतमंद लोगों को मदद करने का निर्णय लिया है।
पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दस अप्रैल को प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डा रामेश्वर उरांव एवं कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक में इस संकट की घड़ी में अधिक से अधिक लोगों तक मदद पहुंचाने का निर्देश दिया था। इसी के तहत यह राज्यव्यापी अभियान की शुरुआत की जा रही है।
कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती गांधी के निर्देश पर पिछले वर्ष कोरोना काल में प्रदेश कांग्रेस राहत एवं निगरानी समिति का गठन कर जरूरतमंद परिवारों को अनाज और अन्य आवश्यक सामान उपलब्ध कराया गया था। साथ ही प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी में सहयोग प्रदान किया गया था।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ उरांव की अध्यक्षता में बुधवार कांग्रेस भवन में आयोजित बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया कि कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित लोगों की हर संभव सहायता की जाएगी। पार्टी की ओर से सभी जिलों में होर्डिंग्स लगाये जाऐंगे एवं लोगों से सावधानी एवं ऐहतियात बरतने की अपील की जाएगी।