आउटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर कर्मचारियों ने की बैठक

दुमका : जिला मुख्यालय में आउटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले  चिकित्सा संघ के जिला मंत्री कैलाश प्रसाद साह और पैरामेडिकल स्टाफ एसोसिएशंस के जिला अध्यक्ष वरुण कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. पुराने सदर अस्पताल दुमका में विभिन्न प्रखंडों से आए हुए स्वास्थ्य कर्मी तथा सफाई कर्मी ने अपने समस्याओं को संगठन के सम्मुख रखा और निष्कर्ष निकाला गया कि दुर्गा पूजा के बाद सिविल सर्जन दुमका और उपयुक्त दुमका को ज्ञापन सौंपा जाएगा.

बैठक में कर्मियों ने बताया कि आउटसोर्सिंग एजेंसियों द्वारा एग्रीमेंट के तहत भुगतान नहीं किया जा रहा है. एक ही पद के लिए हर ब्लॉक में अलग-अलग भुगतान किया जा रहा है. बिना कारण के कर्मियों को डराया धमकाया जाता है. चार-पांच महीना काम करवा के कर्मियों को कार्य मुक्त कर दिया जा रहा है और उनका पूरा भुगतान भी नहीं किया जा रहा है. कुछ कर्मियों को पीएफ के नाम से राशी की कटौती जाती है, जो कर्मियों के खाते में नहीं जमा हो रहा है. पीएफ नंबर भी उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के साथ बहुत ही दोहन और शोषण किया जा रहा है.

बैठक में मीडिया प्रभारी सच्चिदानंद सोरेन, कोषाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार, जामा प्रखंड मंत्री मनमोहन कुमार, लालिमा कुमारी, स्नेह लता यादव, आउटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के कोषाध्यक्ष संतोष शाह, राजीव कुमार, तारा लायक, अंशुमान मजूमदार, चंदन कुमार, अशोक कुमार, नूपुर रानी सोरेन, अनीता टुडू, रोजलीन  सरिता टुडू, गौरव कुमार, गुड़िया कुमारी, अलविना हंसदा, राजीव गोरी, जसीम आजाद, ममता मुर्मू इत्यादि मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें: जमीन विवाद में महिला को जिंदा जलाया, 80% झुलसी