बाबा साहब ने समाज में वर्ग के विभाजन को तोड़ सबको संविधान में समान अधिकार दिया: सुदेश महतो

रांची: बाबा साहब वंचित वर्ग के उत्थान के लिए सदैव तत्पर रहे थे. बहुमुखी प्रतिभा के धनी बाबा साहब ने समाज में वर्ग के विभाजन को तोड़ सबको संविधान में समान अधिकार दिया है. आज पुनः उनके कथन और मार्गदर्शन को आत्मसात करने की जरूरत है. शोषितों, वंचितों को उनका हक व अधिकार मिले यह हमारी प्राथमिकता. आज भी समाज का एक बड़ा तबका अपने अधिकारों से वंचित है. उक्त बातें पूर्व उपमुख्यमंत्री सह आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने सामाजिक न्याय के प्रणेता और भारतीय संविधान के शिल्पकार ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर अंबेडकर पार्क, सिल्ली स्थित बाबा साहब की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कही. इसके बाद अंबेडकर ग्राम विकास समिति, सिल्ली द्वारा आयोजित जयंती महोत्सव कार्यक्रम में भी शामिल हुए.

बाबा साहब के प्रयासों को भुलाया नहीं जा सकता 

मौके पर सुदेश महतो ने कहा कि आज देश के लिए बाबा साहब के सपनों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का दिन है. संविधान निर्माण व समाज सुधार में उनके द्वारा किए गए प्रयासों को कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों से डॉ. अंबेडकर के आदर्शों से सीख लेकर आगे बढ़ने का आह्वान किया. इस अवसर पर जयपाल सिंह, संजय सिद्धार्थ, गौतम साहू, तरुण गुप्ता इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें: भाजपा के संकल्प पत्र पर झामुमो का बयान, कहा- 360 डिग्री की तरह गोल है बीजेपी का घोषणा पत्र

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.