राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में अतुल को कांस्य पदक, जाने पूरी रिपोर्ट

JoharLive Team

रांची: होनहार बिरवान के होत चिकने पात, इस पंक्ति को चरितार्थ किया है विवेकानंद विद्या मंदिर पांचवी कक्षा का छात्र अतुल कुमार ने। जिसने 10-12 आयु वर्ग के राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में राज्य के लिए कांस्य पदक जीता। जिसके बाद अतुल कुमार ने अपने पिता और स्कूल प्रधानाचार्या और कोच के साथ खेल मंत्री झारखंड सरकार अमर कुमार बाउरी से मुलाकात की।
मौके पर खेल मंत्री ने अतुल कुमार को उसके छोटे उम्र में इस जीत के लिए प्रोत्साहित किया और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।
खेल मंत्री ने विद्यालय का खेल के प्रति प्रयास को सराहा एवं विद्यालय को तलवारबाजी के प्रशिक्षण के लिए साथ ही अन्य सुविधा देने का आश्वासन भी विद्यालय प्रबंधन को दिया।
ज्ञात हो कि नासिक में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय बालक एवं बालिका तलवारबाजी प्रतियोगिता 10ध्12 वर्ष में विवेकानंद विद्या मंदिर अकादमी के अतुल ने मैडल टैली में झारखंड का नाम दर्ज कराया था। जिसमे अतुल ने प्रतियोगिता के न् 10ध्12 बालक वर्ग में झारखंड के लिए कांस्य पदक जीता। मोरहाबादी में हुए चयन प्रतियोगिता के दौरान विवेकानंद विद्या मंदिर अकादमी के अतुल समेत आधे दर्जन खिलाड़ियों ने अपने हुनर का लोहा मनवाया था। इसके बाद टीम भेजने का निर्णय लिया गया था।
मुलाकात के दौरान विद्यालय प्रबंधन के कोषाध्यक्ष मलय कुमार नंदी, प्रधानाचार्य डॉ किरण द्विवेदी, अतुल के कोच रामाशीष, प्रकाश राम, उपेंद्र आदि उपस्थित थे।