झारखंड में Omicron Variant को लेकर अलर्ट, बिहार झारखंड बॉर्डर पर बरती जा रही विशेष चौकसी

रांची : झारखंड में ओमीक्रोन वेरिएंट को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है. एक तरफ जहां बिहार झारंखड के बॉर्डर पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है वहीं दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की कोरोना जांच को लेकर सख्ती की जा रही है.

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर कोडरमा स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर अलर्ट मोड पर है. कोडरमा में एक बार फिर कोरोना जांच तेज कर दी गई है. कोडरमा रेलवे स्टेशन के अलावा बिहार झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र में भी आने जाने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. जिन लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है उनकी जांच की जा रही है. बागीटांड़ चेकनाका के पास विशेष शिविर लगाकर स्वास्थ्यकर्मी आने जाने वाले लोगों की जांच कर रहे हैं.

कोडरमा रेलवे स्टेशन पर भी कोरोना की जांच शुरू कर दी गई है. राहत भरी बात यह है कि कोडरमा जिले में पिछले 75 दिनों से एक भी संक्रमित मामले की पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन, स्वास्थ विभाग लोगों से सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है. उपायुक्त आदित्य रंजन ने भी लोगों से सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने भी अभी तक वैक्सीन नहीं लिया है वे वैक्सीन जरूर लगवाएं. पहला डोज लेने के बाद कई लोगों ने दूसरा डोज नहीं लिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज जरूरी है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में स्थिति को देखते हुए कोरोना जांच में और तेजी लाई जाएगी.

कोडरमा स्टेशन पर हजारीबाग, गिरिडीह, चतरा के सैकड़ों यात्री हर रोज उतरते हैं और कोडरमा स्टेशन से सटे बोधगया और हजारीबाग के पारसनाथ में विदेशी यात्रियों का आना जाना लगा रहता है. इसी के मद्देनजर कोडरमा स्टेशन पर कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर विशेष चौकसी बरती जा रही हैं.