मुख्यमंत्री हेमंत से मिलने के बाद चंद्रशेखर राव ने कहा- केंद्र सरकार नहीं कर रही अच्छा काम, सबको मिलकर देश को बढ़ाना होगा आगे

रांची: गलवान घाटी में वीरता के साथ दुश्मनों का सामना करते शहीद हुए जवानों के परिजनों को सहायता राशि देने झारखंड पहुंचे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास पर मुलाकात की। मीडिया से मुखातिब होते हुए तेलांगना के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश का जितना विकास 75 साल में होना चाहिए था, उतना विकास नहीं हुआ। इसलिए जल्द हम लोग एक जगह मिलेंगे और देश को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे।

उन्होने कहा कि जब अलग तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन शुरू किया था तो उनके सबसे पहले मुख्य अतिथि गुरुजी शिबू सोरेन थे, उन्होंने उनके आंदोलन की सराहना की और उनका भरपूर साथ दिया। आज उनसे मिलकर मैंने उन्हें साधुवाद दिया, गुरुजी भी तेलंगाना की तरक्की से काफी खुश नजर आए। आज उनसे भी मुलाकात हुई और उनका आशीर्वाद लिया।

पत्रकारों ने उनसे पूछा कि यह चर्चा पूरे देश में चल रही है और लोग अलग अलग तरीके की बात कर रहे हैं कि एक भाजपा और कांग्रेस विरोधी फ्रंट बनाने की कवायद चल रही है। इस पर उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि किसी भी तरह की फ्रंट को बनाने का काम नहीं चल रहा है। उन्होंने कहा कि यह जरूर है कि देश में जो विकास होना चाहिए था और 75 साल पर जब हम लोग अमृत महोत्सव मना रहे हैं तो देश के विकास की जो दिशा होनी चाहिए वह आज भी नहीं है। इसलिए यह आवश्यक है कि देश को सही विकास मिले इसकी एक रूपरेखा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले दिल्ली में हमारी किसान नेताओं से भी मुलाकात हुई है और दूसरे नेताओं से भी मुलाकात हो रही है। लेकिन इसे किसी फ्रंट का नाम देना ठीक नहीं है। देश के विकास के लिए मजबूत गठबंधन भी होना चाहिए और देश के विकास के लिए वैसे तमाम नेताओं का भी एक मंच पर होना आवश्यक है जो देश के विकास को आगे ले जाने का काम करे, अभी ऐसी कोई रूपरेखा कहीं नहीं बनी है कि कोई ऐसा फ्रंट बन रहा है। जो थर्ड फ्रंट हो या फोर्थ फ्रंट हो या फिर भाजपा या कांग्रेस विरोधी फ्रंट हो।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ उनकी पत्नी शोभा, पुत्री एमएलसी कविता, प्लानिंग बोर्ड के वीसी विनोद कुमार, महत्ती श्रीनिवास गौड़ और मुख्य सचिव सोमेश कुमार मौजूद थे।